फ्रांस ने 28 साल बाद हॉकी वर्ल्ड कप में जगह बनाई

ओशिनिया कप में अनुकूल परिणाम आने के बाद फ्रांस 28 वर्षो के लंबे अंतराल के बाद 2018 में होने वाले पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप में जगह बनाने में कामयाब रहा.

फ्रांस ने 28 साल बाद हॉकी वर्ल्ड कप में जगह बनाई

प्रतीकात्मक फोटो.

लुसाने:

ओशिनिया कप में अनुकूल परिणाम आने के बाद फ्रांस 28 वर्षो के लंबे अंतराल के बाद 2018 में होने वाले पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप में जगह बनाने में कामयाब रहा. अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने शनिवार को यह घोषणा की. वर्ल्ड कप  में फ्रांस की जगह तब पक्की हुई, जब न्यूजीलैंड ने प्रशांत द्वीपवासी पापुआ न्यू गिनी को हराकार रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले ओशिनिया कप के फाइनल में जगह बनाई.

यह भी पढ़ें : भारत 2018 में पुरुष हॉकी विश्वकप की मेजबानी करेगा

Newsbeep

एफआईएच के नियमों के मुताबिक जो टीम अपने महाद्वीपीय क्वालिफायर को जीतती है, वह स्वाभाविक रूप से विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर लेती है. हालांकि, इस साल की शुरुआत में जोहानिसबर्ग में हुए हॉकी वल्र्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल में तीसरा और छठा पायदान हासिल करने के कारण ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड पहले ही वर्ल्ड कप के में जगह बना चुकी है. इसकी वजह से फ्रांस के लिए विश्व कप में खेलने का रास्ता खुल गया. एचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल में प्रदर्शन के आधार पर फ्रांस क्वालिफाई करने की कगार पर था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  सरदार सिंह और देवेंद्र झाझरिया को खेल रत्‍न से सम्‍मानित किया

एफआईएच हीरो वर्ल्ड रैंकिंग में 16वें पायदान की टीम फ्रांस ने एचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल में मिस्र के खिलाफ अपने आखरी मैच में जीत 3-0 से दर्ज कर प्रतियोगिता में 7वा स्थान हासिल किया था. फ्रांस अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप  के लिए क्वालिफाई करने वाली 14वीं टीम बन गई है. फ्रांस पिछली बार 1990 में लाहौर में हुए वर्ल्ड कप में खेला था.