NDTV Khabar

फ्रेंच ओपन : डिफेंडिंग चैंपियन नोवाक जोकोविक क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर, नडाल 10वीं बार सेमीफाइनल में...

वर्ल्ड नंबर दो टेनिस खिलाड़ी और फ्रेंच ओपन के डिफेंडिंग चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविक को बुधवार को जोरदार झटका लगा. उनको क्वार्टरफाइनल में ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम ने हरा दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फ्रेंच ओपन : डिफेंडिंग चैंपियन नोवाक जोकोविक क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर, नडाल 10वीं बार सेमीफाइनल में...

राफेल नडाल जहां सेमीफाइनल में पहुंच गए, वहीं जोकोविक क्वार्टर में बाहर हो गए...

वर्ल्ड नंबर दो टेनिस खिलाड़ी और फ्रेंच ओपन के डिफेंडिंग चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविक को बुधवार को जोरदार झटका लगा. वह उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए. दूसरी वरीय जोकोविक को छठी वरीय ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम ने पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में सीधे सेटों में मात देते हुए टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया. दूसरी ओर क्लेकोर्ट के बादशाह राफेल नडाल ने दसवीं बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. अब सेमीफाइनल में थिएम का मुकाबला स्पेन के राफेल नडाल से होगा.

थिएम ने दो घंटे 15 मिनट तक चले मैच में जोकोविक को 7-6 (7-5), 6-3, 6-0 से मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया. जोकोविक सिर्फ पहले सेट में ही थीम को चुनौती दे पाए. बाकी के दो सेटों में थिएम ने उनको आसानी से मात दे दी.

जोकोविक इस बार पूर्व दिग्गज टेनिस स्टार आंद्रे अगासी की कोचिंग में उतरे थे, लेकिन उनके लिए यह सफर यहीं खत्म हो गया. गौरतलब है कि इटैलियन ओपन के खिताबी मुकाबले में उलटफेर का शिकार होने के बाद जोकोविक ने अगासी को अपना नया कोच नियुक्त किया था.


इससे पहले जोकोविक ने स्पेन के अलबर्ट रामोस विनोलास को दो घंटे 27 मिनट में 7-6 6-1 6-3 से पराजित करके क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी.

नडाल का धमाल जारी...
नडाल ने हमवतन पाब्लो कारेनो बस्टा के दूसरे सेट में हटने के कारण आसानी से अंतिम चार में जगह बना ली. जब कारेनो बस्टा ने पेट दर्द के कारण मैच से हटने का फैसला किया तब नडाल 6-2, 2-0 से आगे चल रहे थे.

टिप्पणियां

नडाल ने पहले सेट में चार बार कारेनो बस्टा की सर्विस तोड़ी. पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे 20वें वरीय कारेनो बस्टा 51 मिनट बाद ही पेट दर्द के कारण बाहर हो गये. उन्होंने पहला सेट समाप्त होने के बाद भी चिकित्सक की मदद ली थी.

चौथी वरीयता प्राप्त नडाल की यह क्ले कोर्ट पर खेले गये पांच सेट वाले 102 मैचों में 100वीं जीत है. वह ओपन युग में दस बार किसी एक ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पांचवें पुरूष खिलाड़ी हैं. रोलां गैरो पर उन्होंने 77 मैच जीते हैं जबकि दो बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा. नडाल ने 2014 में फ्रेंच ओपन में ही अपना आखिरी ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement