Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फ्रेंच ओपन अपडेट : एंडी मरे, स्टैन वावरिंका, स्वितोलीना और सुआरेज दूसरे दौर में...

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीयता प्राप्त एंडी मरे, पूर्व चैंपियन और तीसरी वरीयता प्राप्त स्टैन वावरिंका ने पुरुष वर्ग में और यूक्रेन की टेनिस खिलाड़ी एलिना स्वितोलीना और स्पेन की कार्ला सुआरेज ने महिला वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली.

फ्रेंच ओपन अपडेट : एंडी मरे, स्टैन वावरिंका, स्वितोलीना और सुआरेज दूसरे दौर में...

एंडी मरे ने रूस के आंद्रे कुज्नेत्सोव को हराया (फोटो : AFP)

पेरिस:

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीयता प्राप्त एंडी मरे, पूर्व चैंपियन और तीसरी वरीयता प्राप्त स्टैन वावरिंका ने पुरुष वर्ग में और यूक्रेन की टेनिस खिलाड़ी एलिना स्वितोलीना और स्पेन की कार्ला सुआरेज ने महिला वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली है. मरे ने दूसरा सेट गंवाने के बाद मंगलवार को रूस के आंद्रे कुज्नेत्सोव को चार सेट में हराया.

पिछले साल रोलां गैरो फाइनल में नोवाक जोकोविच के हाथों शिकस्त झेलने वाले ब्रिटेन के शीर्ष वरीय मरे ने कुज्नेत्सोव को पहले दौर के मुकाबले में 6-4, 4-6, 6-2, 6-0 से हराया. अंतिम 32 में जगह बनाने के लिए मरे को अब स्लोवाकिया के मार्टिन क्लिजान को हराना होगा जिन्होंने पहले दौर के एक अन्य मुकाबले में फ्रांस के लारेंट लोकोली को पांच सेट तक जूझने के बाद 7-6, 6-3, 4-6, 0-6, 6-4 से हराया.

वावरिंका ने पहले दौर में स्लोवाकिया के क्वालीफायर जोसेफ कोवालिक को 6-2, 7-6, 6-3 से हराया. उन्होंने दूसरे सेट में दो सेट प्वाइंट बचाये और आखिर में सीधे सेटों में जीत दर्ज करने में सफल रहे. इस 2015 के चैंपियन का अगला मुकाबला उक्रेन के अलेक्सांद्र दोगलोपोलोव से होगा जिन्होंने अर्जेंटीना के कालरेस बरलोक को 7-5, 6-3, 6-4 से पराजित किया.

जेवरेव हारे...
खिताब के दावेदार माने जा रहे नौवीं वरीयता प्राप्त अलेक्सांद्र जेवरेव पहली बाधा पार करने में ही नाकाम रहे. जेवरेव को पहले दौर में स्पेन के अनुभवी खिलाड़ी फर्नांडो वर्डास्को ने 6-4, 3-6, 6-4, 6-2 से हरा दिया. यह मैच सोमवार की रात को पूरा नहीं हो पाया था. ऑस्ट्रेलिया के 18वें वरीय निक किर्गियोस भी दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रहे. उन्होंने जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर को 6-3, 7-6, 6-3 से शिकस्त दी. अर्जेंटीना के 29वें वीरय जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने हमवतन गुइडो पेला को आसानी से 6-2, 6-1, 6-4 से हराया. उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन और दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन भी पहली बाधा पार करने में सफल रहे लेकिन अमेरिका के 27वें वरीय सैम क्वेरी पहले दौर में हार गये. उन्हें दक्षिण कोरिया के हियोन चुंग ने 6-4, 3-6, 6-3, 6-3 से हराया.

महिला वर्ग : योहना बाहर, स्वितोलीना, सुआरेज आगे बढ़ीं
महिला वर्ग में ब्रिटेन की सातवीं वरीय योहाना कोंटा पहले दौर में ही बाहर हो गयी. उन्हें ताइपै की विश्व में 109वें नंबर की खिलाड़ी सीह सु वी ने 1-6, 7-6, 6-4 से उलटफेर का शिकार बनाया. यूक्रेन की टेनिस खिलाड़ी एलिना स्वितोलीना और स्पेन की कार्ला सुआरेज ने ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के पहले दौर में जीत हासिल कर ली है. महिला एकल वर्ग के पहले दौर में मंगलवार को खेले गए मैच में स्वितोलीना ने कजाखस्तान की टेनिस खिलाड़ी यारोस्लावा श्वेडोवा को हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. छठी विश्व वरीयता प्राप्त स्वितोलीना ने यारोस्लावा को एक घंटे 16 मिनट तक चले मैच में श्वेडोवा को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात दी. दूसरी ओर, सुआरेज ने अपने पहले दौर के मैच में ग्रीस की मारिया साकारी को एक घंटे 23 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 6-2 से मात दी.

अगले दौर में स्वितोलीना का सामना बुल्गारिया की स्वेताना पिरोनकोवा से होगा. पिरोनकोवा ने मंगलवार को जर्मनी की मोना बाथेल को हराया. सुआरेज दूसरे दौर में रोमानिया की सोराना क्रीस्टीया से भिड़ेंगी. क्रिस्टीया ने चीन की पेंग शुआई को 6-3, 6-1 से हराया.