NDTV Khabar

फ्रेंच ओपन : दिग्गज आंद्रे अगासी की कोचिंग में नोवाक जोकोविक का नया दौर, सबसे पहले ग्रैनोलर्स से भिड़ेंगे

टेनिस में विश्व के दूसरी वरीयता प्राप्त सर्बिया के नोवाक जोकोविक के लिए आने वाले मैच बेहद खास हो गए हैं, क्योंकि उन्होंने नए सिरे से कमर कस ली है...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फ्रेंच ओपन : दिग्गज आंद्रे अगासी की कोचिंग में नोवाक जोकोविक का नया दौर, सबसे पहले ग्रैनोलर्स से भिड़ेंगे

नोवाक जोकोविक ने हाल ही में आंद्रे अगासी को अपना कोच नियुक्त किया था...

खास बातें

  1. जोकोविक इस समय रैंकिंग में दूसरे नंबर पर हैं
  2. आंद्रे अगासी पूर्व चैंपियन और वर्ल्ड नंबर वन रह चुके हैं
  3. फ्रेंच ओपन की शुरुआत रविवार से हो रही है
पेरिस: टेनिस में विश्व के दूसरी वरीयता प्राप्त सर्बिया के नोवाक जोकोविक के लिए आने वाले मैच बेहद खास हो गए हैं, क्योंकि उन्होंने नए सिरे से कमर कस ली और उनकी नजर अब नंबर वन बनने पर है. इसमें उनका साथ नए कोच और पूर्व टेनिस स्टार आंद्रे अगासी देंगे. गौरतलब है कि इटैलियन ओपन के खिताबी मुकाबले में उलटफेर का शिकार होने के बाद जोकोविक ने अगासी को अपना नया कोच नियुक्त किया है. वह साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में अपना खिताब बचाने के अभियान की शुरुआत स्पेन के मार्सल ग्रैनोलर्स के खिलाफ मैच से करेंगे, जबकि विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे टूर्नामेंट के पहले दौर में रूस के आंद्रे कुजनेत्सोव से भिड़ेंगे. नौ बार के फ्रेंच ओपन विजेता स्पेन के राफेल नडाल फ्रांस के बेनोइट पाइटे से खेलेंगे. फ्रेंच ओपन की शुरुआत रविवार से हो रही है.

जोकोविक इस टूर्नामेंट में अपने नए कोच आंद्रे अगासी के साथ उतरेंगे. गौरतलब है कि अगासी ने यह प्रस्ताव लंबी चर्चा के बाद स्वीकार किया था. अगासी के जुड़ने से उत्साहित जोकोविक ने ट्वीट किया.

उन्होंने लिखा, 'नया गियर, नया कोच, नई शुरुआत. कितना रोमांचक है! #NoleFam कृपया हमारे नए सदस्य आंद्रे अगासी का स्वागत करें...'
 
जोकोविक ने बताया था कि वह पिछले कुछ हफ्तों से फोन पर अगासी से बात कर रहे थे. फिर दोनों ने पेरिस में होने वाले टूर्नामेंट के लिए साथ होने का फैसला किया. हालांकि जोकोविक की मानें तो दोनों ने एक-दूसरे के साथ लंबे समय तक रहने की प्रतिबद्धता नहीं जताई है. फ्रेंच ओपन में वह एक-दूसरे को जानने की कोशिश करेंगे.

टिप्पणियां
ड्रॉ के अनुसार यदि जोकोविक अंतिम 16 में पहुंचते हैं तो फिर क्वार्टर फाइनल में उनका सामना फ्रांस के लुकास पाउइले और ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम में से किसी के साथ होगा. महिला वर्ग की बात करें, तो मौजूदा विजेता स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा इटली की फ्रांचेश्का स्कियावोने के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेंगी.

महिला वर्ग में विश्व की नंबर-1 महिला खिलाड़ी जर्मनी की एंजेलिक केर्बर रूस की एकतरीना माकारोवा के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement