NDTV Khabar

फ्रेंच ओपन टेनिस : जोकोविच ने की वापसी, रादवांस्का और हालेप बाहर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फ्रेंच ओपन टेनिस : जोकोविच ने की वापसी, रादवांस्का और हालेप बाहर

टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच की फाइल फोटो

पेरिस: विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में आज यहां दूसरी बार बारिश के व्यवधान तक वापसी करके खुद को बेहतर स्थिति में पहुंचा दिया लेकिन महिला वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त अग्निस्का रादवांस्का और पूर्व उप विजेता सिमोना हालेप प्री क्वार्टर फाइनल से ही बाहर हो गईं।

बारिश के कारण मंगलवार को खेल देरी से शुरू हुआ। इसके बाद केवल 37 मिनट का खेल हो पाया था कि बारिश शुरू हो गई थी। इस बीच हालांकि राबटरे बातिस्ता आगस्ट ने अंतिम 16 के मैच में जोकोविच से पहला सेट 6-3 से जीत लिया था। बीच में बारिश रुकने के बाद जब खेल शुरू हुआ तो जोकोविच ने दूसरा सेट 6-4 से जीतकर बराबरी की।

जब फिर से बारिश के कारण खेल रुका तब पहली वरीयता प्राप्त यह सर्बियाई खिलाड़ी तीसरे सेट में 4-1 से आगे चल रहा था। जोकोविच यदि क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहते हैं तो वह 100 मिलियन डॉलर की करियर पुरस्कार राशि के बैरियर को भी पार कर देंगे।

इस बीच महिला एकल में सुजेन लेंगलेन कोर्ट पर बुल्गारिया की स्वेतलाना पिरोनकोवा ने पोलैंड की दूसरी वरीयता प्राप्त रादवांस्का को 2-6, 6-3, 6-3 से हराया। एक अन्य मैच में आस्ट्रेलिया की 21वीं वरीयता प्राप्त सामंता स्टोसुर ने रोमानिया की छठी वरीय हालेप को 7-6, 6-3 से पराजित किया।

पिरोनकोवा ने पहला सेट गंवाने के बाद दूसरे सेट में लगातार छह गेम जीतकर वापसी की। रादवांस्का दूसरे सेट में एक समय 3-0 से आगे चल रही थी लेकिन पिरोनकोवा ने इसे 6-3 से जीता। इसके बाद बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा था। इससे पहले सोमवार को भी खेल नहीं हो पाया था। पिछले 16 साल में यह पहला अवसर था जबकि पूरे दिन का खेल नहीं हुआ।

टिप्पणियां
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement