NDTV Khabar

आईएसएसएफ विश्व कप के फाइनल में पहुंचकर पदक से चूके नारंग

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आईएसएसएफ विश्व कप के फाइनल में पहुंचकर पदक से चूके नारंग

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

अजरबेजान के गाबेला में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप में भारत के स्टार निशानेबाज गगन नारंग सोमवार को पुरुषों के एयर राइफल के फाइनल में पहुंच गए, लेकिन पदक नहीं जीत सके।

लंदन ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद यह पहला अवसर रहा, जब नारंग इस स्पर्धा के फाइनल में पहुंचे। गर्दन की चोट के कारण नारंग का अपनी इस पसंदीदा स्पर्धा में प्रदर्शन प्रभावित हुआ। वह पांचवें स्थान पर रहे।
नारंग ने आठवें और अंतिम स्थान पर रहकर फाइनल में जगह बनाई। उन्होंने फाइनल में 144.5 का स्कोर बनाया।

चीन के काओ यिफी ने 207 . 4 के स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता। कोरिया के किम सांग दो (206.9) ने रजत और क्रोएशिया के पीटर गोर्सा (186.5) ने कांस्य पदक जीता। पूर्व ओलिंपिक चैम्पियन अभिनव बिंद्रा इस स्पर्धा के क्वालीफाइंग में 14वें स्थान पर रहे।

टिप्पणियां

बिंद्रा और नारंग दोनों पहले ही रियो ओलिंपिक के लिए कोटा हासिल कर चुके हैं और अधिक कोटा स्थान हासिल करने के योग्य नहीं हैं। पचास मीटर पिस्टल में जीतू राय, प्रकाश नानजप्पा और ओंकार सिंह की भारतीय पुरुषों की तिकड़ी ने एलिमिनेशन दौर में अच्छा प्रदर्शन करके क्वालीफिकेशन दौर में जगह बनाई जो मंगलवार को होगा।


रियो ओलिंपिक के लिए कोटा हासिल कर चुके एक अन्य निशानेबाज जीतू 558 अंकों के साथ अपने ग्रुप में पांचवें स्थान पर रहे। ओंकार और प्रकाश दोनों ने क्रमश: 557 और 555 अंक बनाए और अपने अपने ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहे।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement