NDTV Khabar

निशानेबाजी: गगन नारंग ने जीता सिल्‍वर मेडल, अन्नु राज को मिला ब्रॉन्‍ज

ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता गगन नारंग ने शानदार वापसी करते हुए राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैम्पियनशिप में आज पुरुषों की 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में सिल्‍वर मेडल जीता.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
निशानेबाजी: गगन नारंग ने जीता सिल्‍वर मेडल, अन्नु राज को मिला ब्रॉन्‍ज

गगन नारंग में फाइनल में उन्होंने 246.3 का स्कोर किया

खास बातें

  1. गोल्‍ड विजेता से 1.4 अंक ही पीछे रहे गगन नारंग
  2. फाइनल में उन्होंने 246.3 का स्कोर किया
  3. राष्‍ट्रमंडल खेल 2010 में गोल्‍ड जीत चुके हैं गगन
गोल्ड कोस्ट: ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता गगन नारंग ने शानदार वापसी करते हुए राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैम्पियनशिप में आज पुरुषों की 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में सिल्‍वर मेडल जीता. भारतीय टीम में वापसी करने वाली अन्नु राज सिंह ने महिलाओं की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में ब्रॉन्‍ज मेडल हासिल किया. राष्ट्रमंडल खेल 2010 की स्वर्ण पदक विजेता ने फाइनल में 28 का स्कोर करके तीसरा स्थान हासिल किया, वहीं रियो ओलिंपिक 2016 के बाद पहला बड़ा टूर्नामेंट खेल रहे नारंग ने क्वालीफिकेशन में 617. 6 का स्कोर करके चौथा स्थान हासिल किया.फाइनल में उन्होंने 246.3 का स्कोर किया.वह गोल्‍ड विजेता से 1.4 अंक ही पीछे रहे.

यह भी पढ़ें: ओलिंपिक इवेंट्स में बदलाव की अभिनव बिंद्रा की सिफारिश से सहमत नहीं गगन 

उन्होंने कहा ,‘काफी तेज हवा चल रही थी. यह मेरे सब्र का इम्तिहान था. यह अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी के लिये महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है. फाइनल में स्कोर बेहतर हो सकता था और मुझे उस दिशा में प्रयास करना होगा.’भारत के स्वप्निल सुरेश कुशाले को इसी वर्ग में ब्रॉन्‍ज मिला जबकि आस्ट्रेलिया के डेन सैम्पसन ने गोल्‍ड मेडल जीता.

वीडियो: गगन नारंग बोले, बेहद खास है ओलिंपिक मेडल
महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल फाइनल में अन्नु राज को ब्रॉन्‍ज, मेजबान निशानेबाज एल याउमलेउस्के को गोल्‍ड और ई गालियाबोविच को सिल्‍वर मेडल मिला. इससे पहले कल भारत ने दो गोल्‍ड समेत पांच मेडल जीते थे. भारतीय पिस्टल निशानेबाजों ने 10 मीटर एयर पिस्टल में क्लीन स्वीप किया जब शाहजार रिजवी, ओंकार सिंह और जीतू राय ने क्रमश: गोल्‍ड, सिल्‍वर और ब्रॉन्‍ज मेडल जीते. महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल में पूजा घाटकर को गोल्‍ड मिला जबकि अंजुम मुद्गल ने सिल्‍वर मेडल जीता.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement