NDTV Khabar

फुटबॉल: गेरेथ बेले के गोल से रियाल मैड्रिड क्‍लब वर्ल्‍डकप के फाइनल में पहुंचा

गेरेथ बेले ने मैदान पर उतरने के एक मिनट के अंदर गोल दागा जिससे रियाल मैड्रिड ने अल जजीरा को 2-1 से हराकर क्लब वर्ल्‍डकप के फाइनल में जगह बनाई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फुटबॉल: गेरेथ बेले के गोल से रियाल मैड्रिड क्‍लब वर्ल्‍डकप के फाइनल में पहुंचा

गेरेथ बेले ने मैदान पर उतरने के एक मिनट के अंदर गोल दाग दिया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रियाल ने अल जजीरा को 2-1 से पराजित किया
  2. फाइनल में ब्राजील के क्लब ग्रेमियो से भिड़ेगा
  3. 81वें मिनट में बेले ने गोल दागा, जो निर्णायक रहा
अबुधाबी: गेरेथ बेले ने मैदान पर उतरने के एक मिनट के अंदर गोल दागा जिससे रियाल मैड्रिड ने अल जजीरा को 2-1 से हराकर क्लब वर्ल्‍डकप के फाइनल में जगह बनाई. बेले 81वें मिनट में स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में आये और उन्होंने आते ही गोल दाग दिया जिससे रीयाल मैड्रिड कल यहां खेले गए सेमीफाइनल में अमीरात के क्लब को हराने में सफल रहा. रियाल मैड्रिड शनिवार को होने वाले फाइनल में दक्षिण अमेरिका के चैंपियन ब्राजीली क्लब ग्रेमियो से भिड़ेगा. मैच में रियाल की टीम शुरू में संघर्ष करती हुई नजर आई. अल जजीरा की तरफ से ब्राजीली फारवर्ड रोमारिन्हो ने मध्यांतर से ठीक पहले गोल दागा लेकिन क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दूसरे हाफ के शुरू में ही बराबरी का गोल दाग दिया और आखिर में बेले का गोल निर्णायक साबित हुआ.

यह भी पढ़ें: 'इस बात' का अभी तक गम है लियोनेल मेसी को

टिप्पणियां
उधर, हडर्सफील्ड (इंग्लैंड) में इंग्लिश प्रीमियर लीग के 17वें दौर में खेले गए मैचों में चेल्सी और बर्नले ने जीत हासिल की. चेल्सी ने किर्कलीस स्टेडियम में खेले गए मैच में हडर्सफील्ड को 3-1 से मात दी, वहीं बर्नली ने स्टोक को 1-0 से हराया. बर्नली ने स्टोक को मात देने के साथ ही ईपीएल अंक तालिका में चौथा स्थान हासिल कर लिया है. चेल्सी ने 23वें मिनट में टिमोउसे बाकायोको की ओर से दागे गए गोल के साथ अपना खाता खोला। इसके बाद, विलियन ने 43वें मिनट में गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दी.

वीडियो: नेमार के गोल से ब्राजील ने जीता ओलिंपिक गोल्‍ड
इसके बाद, प्रेडो ने दूसरे हाफ में चेल्सी के लिए 50वें मिनट में तीसरा गोल किया. हडर्सफील्ड को लारेंट डिपोइट्रे की ओर से 92वें मिनट में एक गोल हासिल हुआ, लेकिन जीत के लिए यह काफी नहीं था. टर्फ मूर स्टेडियम में खेले गए लीग के एक अन्य मैच में एश्ले बार्नेस की ओर से मैच की समाप्ति से एक मिनट पहले किए गए गोल के साथ बर्नले ने स्टोक के खिलाफ जीत हासिल की.(इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement