NDTV Khabar

हॉकी: तीन देशों के टूर्नामेंट में जर्मनी ने भारत को 2-0 से पराजित किया

पिछले मैच में बेल्जियम को हराने के बाद भारतीय टीम आज अपनी लय बरकरार नहीं रख सकी.

108 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
हॉकी: तीन देशों के टूर्नामेंट में जर्मनी ने भारत को 2-0 से पराजित किया

भारतीय टीम मैच में संघर्षपूर्ण खेल दिखाने के बाद पराजित हो गई (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. प्रिंज ने सातवें मिनट में जर्मनी को 1-0 की बढ़त दिलाई
  2. हर्जब्रश ने मैच में जर्मनी टीम के लिए दूसरा गोल किया
  3. ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत का प्रदर्शन मैच में फीका रहा
डसेलडोर्फ: पिछले मैच में बेल्जियम को हराने के बाद भारतीय टीम अपनी लय बरकरार नहीं रख सकी. भारतीय टीम को आज तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के आखिरी मैच में मेजबान जर्मनी से 0-2 से हार का सामना करना पड़ा.

भारत ने इस मैच में शुरुआत अच्छी की और दूसरे ही मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल किया . युवा ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह कोई गोल नहीं कर सके जबकि कल उन्होंने बेल्जियम पर 3-2 से मिली जीत में दो गोल किए थे. पहले क्वार्टर में रियो ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता जर्मनी ने जबर्दस्त आक्रामक खेल दिखाया. टीम ने स्ट्राइकिंग सर्कल के भीतर कई विविधतायें आजमाई और थियेस ओले प्रिंज ने सातवें मिनट में जर्मनी को 1-0 से बढत दिला दी. पहले हूटर से पूर्व जर्मनी को पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन भारतीय गोलकीपर आकाश चिकते ने उन्हें कामयाबी हाथ नहीं लगने दी.

भारत ने दूसरा क्वार्टर संयम के साथ खेला और गेंद को आपस में रोटेट करते रहे. भारत को पहला पेनल्टी कार्नर 29वें मिनट में मिला लेकिन इस पर गोल नहीं हो सका. तीसरा क्वार्टर गोलरहित रहने के बाद जर्मनी ने फिर आक्रमण बोला. आखिरी हूटर से तीन मिनट पहले भारत को पेनल्टी कार्नर के जरिये गोल करने का मौका मिला लेकिन हरमनप्रीत की ड्रैग फ्लिक को जर्मन गोलकीपर ने बचा लिया. भारत ने अतिरिक्त फारवर्ड को खिलाने के लिये गोलकीपर को हटा लिया लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ . उधर जर्मनी ने 60वें मिनट में टिम हर्जब्रश के गोल के दम पर स्कोर 2-0 कर लिया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement