NDTV Khabar

गोल्फ : एसएसपी चौरसिया ने लगातार दूसरी बार इंडियन ओपन का खिताब जीता

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गोल्फ : एसएसपी चौरसिया ने लगातार दूसरी बार इंडियन ओपन का खिताब जीता

एसएसपी चौरसिया (फाइल फोटो)

गुड़गांव:

एसएसपी चौरसिया आज यहां इंडिया ओपन टूर्नामेंट में खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने जब उन्होंने सात शाट से खिताब अपने नाम किया. तीसरे दिन के बाद स्पेन के कालरेस पिगेम और इंग्लैंड के एडी पेपेरेल के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर चल रहे चौरसिया ने आज उस समय एकल बढ़त हासिल की जब कट हासिल करने वाले 69 गोल्फरों में से 42 ने तीसरे दौर का खेल पूरा किया.

चौरसिया ने 291660 डालर की पुरस्कार राशि हासिल करने के बाद कहा, ‘‘मैं काफी खुश हूं. यह काफी मुश्किल कोर्स है. मुझे लगता है कि इस हफ्ते मैं भाग्यशाली रहा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि मेरी 10 अंडर की भविष्यवाणी सही साबित हुई.’’ यह एशियाई टूर पर चौरसिया की छठी जीत है.

चौरसिया ने अंतिम दौर में एक अंडर 71 के स्कोर से कुल 10 अंडर 278 का स्कोर बनाया.


चौरसिया तीसरे गोल्फर हैं जिन्होंने इंडियन ओपन में अपने खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया है. इससे पहले ज्योति रंधावा :2006, 2007: और जापान के केंजी होसोइशी :1967, 1968: में यह कारनामा कर चुके हैं.

मलेशिया ने गेविन ग्रीन :285: ने अंतिम दौर में तीन ओवर के स्कोर से दूसरा स्थान हासिल किया.

इटली के मातियो मनासेरो और स्काटलैंड के स्काट जेमीसन :दोनों 286: अंतिम दौर में क्रमश: पार 72 और एक ओवर 73 के स्कोर से संयुक्त तीसरे स्थान पर रहे.

टिप्पणियां

भारत के अनिर्बान लाहिड़ी ने कुल 287 के स्कोर के साथ संयुक्त पांचवां स्थान हासिल किया. चिराग कुमार अंतिम दौर में 74 के स्कोर से कुल 293 के स्कोर के साथ संयुक्त 22वें जबकि एस चिकारंगप्पा 72 के स्कोर से कुल 295 के स्कोर से संयुक्त 34वें स्थान पर रहे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement