NDTV Khabar

भारत के एथलीट गोपी थोनाकाल की बड़ी उपलब्धि, एशियाई मैराथन चैंपियनशिप में स्वर्ण जीता

गोपी थोनाकल एशियाई मैराथन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष एथलीट बने हैं, उन्होंने इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में विजेता बनने की अहम उपलब्धि हासिल की है. गोपी ने दो घंटे 15 मिनट और 48 सेकेंड के समय के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत के एथलीट गोपी थोनाकाल की बड़ी उपलब्धि, एशियाई मैराथन चैंपियनशिप में स्वर्ण जीता

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  1. रतियोगिता में गोल्‍ड जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष एथलीट
  2. दो घंटे 15 मिनट और 48 सेकेंड का समय लिया
  3. उज्बेकिस्तान के आंद्रे पेत्रोव ने रजत पदक जीता
डोंगुआन (चीन): गोपी थोनाकल एशियाई मैराथन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष एथलीट बने हैं, उन्होंने इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में विजेता बनने की अहम उपलब्धि हासिल की है. गोपी ने दो घंटे 15 मिनट और 48 सेकेंड के समय के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया.उज्बेकिस्तान के आंद्रे पेत्रोव ने दो घंटे 15 मिनट और 51 सेकेंड के साथ रजत पदक अपनी झोली में डाला जबकि मंगोलिया के ब्यमबालेव सीवेनरावदान दो घंटे 16 मिनट और 14 सेकेंड के समय से कांस्य पदक जीतने में सफल रहे.

यह भी पढ़ें: अपनी आख़िरी रेस में घायल हुए उसेन बोल्‍ट, टूट गया गोल्‍ड का सपना

टिप्पणियां
वीडियो: वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में मेडल जीतकर लौटीं पीवी सिंधु
एशियाई मैराथन चैंपियनशिप के अलग से गठन के बाद गोपी यह खिताब जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष हैं. उनसे पहले कोई पुरुष एथलीट यह उपलब्धि हासिल नहीं कर पाया है. इससे पहले आशा अग्रवाल ने महिला खिताब जीता था जब यह प्रतियोगिता प्रत्येक दो साल में होने वाली एशियाई ट्रैक एवं फील्ड चैंपियनशिप का हिस्सा थी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement