'टॉप' स्कीम में शामिल खिलाड़ियों को प्रति माह 50,000 रुपये देगी सरकार

खेल मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "सरकार ने टरगेट ओलिम्पिक पोडियम (टॉप) स्कीम के तहत 152 खिलाड़ियों का चुनाव किया है. यह सभी खिलाड़ी इस योजना का लाभ उठाएंगे. आर्थिक मदद एक सितंबर 2017 से लागू होगी."

'टॉप' स्कीम में शामिल खिलाड़ियों को प्रति माह 50,000 रुपये देगी सरकार

खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़.

नई दिल्ली:

खेल मंत्रालय ने ओलिम्पिक टास्क फोर्स की सिफारिश को मानते हुए टोक्यो ओलिम्पिक-2020, एशियाई खेल, राष्ट्रमंडल खेल की तैयारी करने वाले शीर्ष खिलाड़ियों को प्रति माह 50,000 रुपये देने का फैसला किया है. इस योजना का मकसद खिलाड़ियों की आधारभूत जरूरत को पूरी करना है. खेल मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "सरकार ने टरगेट ओलिम्पिक पोडियम (टॉप) स्कीम के तहत 152 खिलाड़ियों का चुनाव किया है. यह सभी खिलाड़ी इस योजना का लाभ उठाएंगे. आर्थिक मदद एक सितंबर 2017 से लागू होगी."

नए खेल मंत्री राजवर्धन राठौर ने ट्विटर पर भी इसकी घोषणा करते हुए लिखा, "एमवाईएएस टोक्यो, सीडब्ल्यूजी, एशियाई खेलों की तैयारी करने वाले शीर्ष 152 खिलाड़ियों को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देगी."

Newsbeep

यह भी पढ़ें : खेल रत्न पाने वाले 'सरदार' डिफेंस और आक्रमण में हैं माहिर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने लिखा, "यह आर्थिक मदद एक सिंतबर 2017 से काम करेगी जिसका मकसद खिलाड़ियों की जरूरतों को पूरा करना है. हम चैम्पियन खिलाड़ियों के लिए सभी साधन देने के तैयार हैं."
VIDEO: तिरंगा यात्रा में राठौड़

मंत्रालय इस समय सभी चुने गए खिलाड़ियों के संपर्क में है.(IANS)