वर्ल्डकप क्वालीफायर में भारत ने एशियाई चैम्पियन कतर को ड्रॉ पर रोका

बुखार से पीड़ित अपने तिलिस्मी कप्तान सुनील छेत्री के बिना मैदान में उतरे भारतीय फुटबॉलरों ने जनवरी में एशियाई कप जीतने वाले कतर को कोई गोल नहीं करने दिया.

वर्ल्डकप क्वालीफायर में भारत ने एशियाई चैम्पियन कतर को ड्रॉ पर रोका

भारतीय टीम ने कतर को 0-0 से ड्रॉ पर रोका

खास बातें

  • एशियाई कप विजेता कतर को फीफा वर्ल्डकप क्वालीफायर मैच में ड्रॉ पर रोका
  • पहले मैच में भारतीय टीम को ओमान से मिली थी हार
  • ताजा फीफा रैंकिंग में 103 नंबर पर काबिज भारतीय टीम
दोहा:

पहले मैच में ओमान के हाथों दिल तोड़ने वाली हार के बाद भारतीय फुटबॉल टीम ने अप्रत्याशित प्रदर्शन करते हुए एशियाई कप विजेता कतर को फीफा वर्ल्डकप के यहां मंगलवार को हुए क्वालीफायर मैच में ड्रॉ पर रोक दिया. बुखार से पीड़ित अपने तिलिस्मी कप्तान सुनील छेत्री के बिना मैदान में उतरे भारतीय फुटबॉलरों ने जनवरी में एशियाई कप जीतने वाले कतर को कोई गोल नहीं करने दिया. पूरे मैच में गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू सितारे बन कर चमके और ग्रुप ई के मुकाबले में उन्होंने कतर को गोल नहीं करने दिया. ताजा फीफा रैंकिंग में 103 नंबर पर काबिज भारत ने वर्ल्ड में 62वें नंबर की टीम कतर को उसके ही मैदान में ड्रॉ पर रोक दिया.

इसलिए दक्षिण अफ्रीकी धावक कास्टर सेमेन्या ने पकड़ी फुटबॉल की राह

इसमें कोई शक नहीं कि हालिया कुछ समय में यह भारत का सर्वश्रेष्ठ परिणाम हैं. इससे पहले गुवाहाटी में पांच सितंबर को भारत को ओमान ने एक के मुकाबले दो गोल से हराया था. कतर के साथ मुकाबले के बाद अब भारत को एक अंक मिला है जबकि कतर के पास चार अंक हैं क्योंकि उसने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को 6-0 से धूल चटाई थी. दोनों टीमों के बीच पिछला आधिकारिक मैच सितंबर 2007 में वर्ल्डकप क्वालीफायर में खेला गया जिसमें कतर ने भारत को 6-0 से हराया था.

VIDEO:  टीएमसी सांसद ने संसद परिसर में खेला फुटबॉल



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com