NDTV Khabar

बैडमिंटन: बड़ा उलटफेर करते हुए गुरुसाई दत्त क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे, जानें किस भारतीय खिलाड़ी को हराया

राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता आरएमवी गुरुसाई दत्त ने बड़ा उलटफेर करते हुए स्विस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैडमिंटन: बड़ा उलटफेर करते हुए गुरुसाई दत्त क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे, जानें किस भारतीय खिलाड़ी को हराया

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  1. सौरभ वर्मा को 21-18 21-14 से हराया
  2. समीर वर्मा भी अंतिम आठ में पहुंचे
  3. महिला वर्ग में उत्तेजिता राव हारीं
बासेल: राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता आरएमवी गुरुसाई दत्त ने बड़ा उलटफेर करते हुए स्विस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. गुरुसाई के अलावा सैयद मोदी ग्रांप्री विजेता समीर वर्मा ने पुरुष एकल वर्ग में विपरीत हालात में जीत के साथ टूर्नामेंट के अंतिम आठ में जगह बना ली है. टखने की चोट के बाद वापसी कर रहे गुरुसाई दत्त ने हमवतन सौरभ वर्मा को सीधे गेम में 21-18 21-14 से हराया जबकि दूसरे वरीय समीर को जापान के यू इगाराशी को 11-21 21-18 21-16 से हराने के लिए जमकर पसीना बहाना पड़ा. सौरभ दुनिया के 64वें नंबर के खिलाड़ी हैं.अगले दौर में गुरुसाईदत्त थाईलैंड के केंटाफोन वांगचारियोन जबकि समीर जापान के केंटो मोमोटा से भिड़ेंगे.

यह भी पढ़ें: दो भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ि‍यों पर लगा जुर्माना, जानें क्‍या रहा इसका कारण..

टिप्पणियां
महिला एकल में साई उत्तेजिता राव चुक्का को हालांकि जापान की दूसरी वरीय मिनात्सु मितानी के खिलाफ 8-21 13-21 से हार का सामना करना पड़ा. कल रात पुरुष युगल में अर्जुन एमआर और रामचंद्रन श्लोक की भारतीय जोड़ी ने पो ली वेई और यांग मिंग से की चीनी ताइपे की जोड़ी को 21-17 14-21 21-15 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई.

वीडियो: वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में मेडल जीतकर लौटीं सिंधु
महिला वर्ग के ही मुकाबले में अनुरा प्रभुदेसाई हालांकि शीर्ष वरीय जापान की सयाका ताकाहाशी के खिलाफ 12-21 12-21 की शिकस्त से प्रतियोगिता से बाहर हो गई. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement