NDTV Khabar

19 साल के जिम्नास्ट ब्रजेश यादव की मौत, समरसॉल्ट के अभ्यास के दौरान हुए थे घायल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
19 साल के जिम्नास्ट ब्रजेश यादव की मौत, समरसॉल्ट के अभ्यास के दौरान हुए थे घायल

जिम्नास्ट ब्रजेश यादव अभ्यास के दौरान घायल हो गए थे (फोटो : Facebook)

नई दिल्ली:

भारतीय जिम्नास्टिक जगत के लिए उस समय बुरी खबर आई जब अभ्यास के दौरान घायल हुए 19 साल के जिम्नास्ट ब्रजेश यादव की शनिवार को मौत हो गई. ब्रजेश कुछ दिन पहले आगरा में जिम्नास्टिक्स की फ्लोर एक्सरसाइज़ के दौरान हैंडस्प्रिंग फॉरवर्ड डबल समरसॉल्ट करते वक्त घायल हो गए थे. ब्रजेश राज्य स्तर के मेडल विजेता रहे हैं और नेशनल्स के लिए तैयारी कर रहे थे.

ब्रजेश आगरा में प्रैक्टिस के दौरान घायल हुए थे. उनकी मौत गुड़गांव के पारस हास्पिटल में शनिवार को हुई. वह आगरा के एक निजी हॉस्टल में रहकर ट्रेनिंग कर रहे थे.

टिप्पणियां

ब्रजेश अभ्यास के दौरान दीपा कर्मकार के द्वारा वॉल्ट में की जाने वाली फ्लोर एक्सरसाइज (हैंडस्प्रिंग फॉरवर्ड डबल समरसॉल्ट) करने का प्रयास कर रहे थे कि उनके साथ दुर्घटना हो गई.
 
उनकी मदद के लिए खेल और बॉलीवुड की हस्तियों ने प्रयास किए थे. रियो ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाली जिम्नास्ट दीपा कर्मकार ने ब्रजेश के इलाज के लिए 50 हजार की मदद दी थी. पूरे देश के जिम्नास्टों ने मिलकर उनके इलाज के लिए लगभग 5 लाख रुपए इकट्ठे किए थे.


बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने भी उनकी मदद के लिए अपील की थी और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए वीडियो संदेश भेजा था. हालांकि दुआएं उनके काम नहीं आ सकीं और ब्रजेश ने शनिवार को इलाज के दौरान दुनिया को अलविदा कह दिया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement