NDTV Khabar

फॉर्मूला-1: इटैलियन ग्रां प्री में हैमिल्टन का जलवा, चैंपियनशिप की रेस में टॉप पर पहुंचे  

तीन बार के फॉर्मूला-1 चैंपियन मर्सिडीज के ब्रिटिश ड्राइवर लुइस हेमिल्टन ने रविवार को इटैलियन ग्रां प्री. जीतकर एफ-1 विश्व चैंपियनशिप की रेस में पहला स्थान हासिल कर लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फॉर्मूला-1: इटैलियन ग्रां प्री में हैमिल्टन का जलवा, चैंपियनशिप की रेस में टॉप पर पहुंचे   
मोंजा (इटली) :

तीन बार के फॉर्मूला-1 चैंपियन मर्सिडीज के ब्रिटिश ड्राइवर लुइस हेमिल्टन ने रविवार को इटैलियन ग्रां प्री. जीतकर एफ-1 विश्व चैंपियनशिप की रेस में पहला स्थान हासिल कर लिया है. बारिश से बाधित क्वालिफाइंग सत्र में पोल पोजिशन हासिल करने वाले हेमिल्टन ने 53 लैप की रेस को एक घंटे 15 मिनट और 32.3 सेकंड में पूरा किया. इससे पहले उन्होंने 69वीं बार पोल पोजिशन हासिल करते हुए दिग्गज रेसर माइकल शूमाकर का सबसे ज्यादा पोल पोजिशन हासिल करने का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. 

यह भी पढ़ें : भारत में फार्मूला वन की कामयाबी तय : हैमिल्टन

हेमिल्टन की सत्र की छठी जीत
हेमिल्टन ने इस सत्र में इटली में अपनी छठी जीत दर्ज की है. साथ ही यह उनके करियर की 59वीं जीत है. दूसरे स्थान पर उनकी टीम के साथी वाल्टेरी बोटास रहे. फरारी के जर्मन ड्राइवर सेवेस्टियन वेटल तीसरे स्थान पर रहे. वह इस रेस से पहले विश्व चैंपियनशिप में पहले स्थान पर कायम थे. रेडबुल के ऑस्ट्रेलियन ड्राइवर डेनियल रेकियार्डो और फेरारी के किमि राइकोनेन क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर रहे.


टिप्पणियां

यह भी पढ़ें : विश्व खिताब जीतने के बाद पांच दिन बाद ही निको रोसबर्ग ने फॉर्मूला वन से संन्यास लिया

VIDEO: ट्रायंफ की रॉकेट स्ट्रीमलाइनर बाइक, एक हजार हॉर्सपावर वाला इंजन

हेमिल्टन के खाते में 238 अंक
जीत के बाद हेमिल्टन ने 238 अंकों के साथ विश्व चैंपियनशिप अंकतालिका में पहले स्थान पर कब्जा जमाया. वह वेटल से तीन अंक आगे हैं. तीसरे स्थान पर काबिज बोटास के 197 अंक हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement