NDTV Khabar

शतरंज : हरिका ने टेपे सीगमैन टूर्नामेंट में खेला दूसरा ड्रॉ

भारतीय ग्रैंड मास्टर हारिका द्रोणावल्ली ने टेपे सीगमैन एंड कंपनी शतरंज टूर्नामेंट में स्वीडन के ग्रैंडमास्‍टर निल्स ग्रेंडेलियुस के साथ दूसरे दौर में ड्रॉ खेला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शतरंज : हरिका ने टेपे सीगमैन टूर्नामेंट में खेला दूसरा ड्रॉ

प्रतीकात्‍मक फोटो

माल्मो (स्वीडन):

भारतीय ग्रैंड मास्टर हारिका द्रोणावल्ली ने टेपे सीगमैन एंड कंपनी शतरंज टूर्नामेंट में स्वीडन के ग्रैंडमास्‍टर निल्स ग्रेंडेलियुस के साथ दूसरे दौर में ड्रॉ खेला. विश्व की 10वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ी ने काले मोहरों के साथ मुकाबला खेला अपनी पूरी मेहनत से स्वीडन के खिलाड़ी का सामना किया. हरिका ने मैच के बाद कहा, "मेरे विपक्षी ने जिस लाइन पर खेला जिस पर वह कभी नहीं खेलते हैं. पाचवीं चाल से मुझे समझ नहीं आया लेकिन उन्होंने कुछ गलत चालें चलीं जिससे मैं अच्छी स्थिति में आ गई."

टिप्पणियां

हरिका ने निल्स को फायदा पहुंचाया लेकिन वह भी उनकी गलतियों को भुनाने से नहीं चूकीं. उन्होंने कहा, "40 चालों के समय में मेरे पास समय नहीं था. सफेद मोहरों नें गलती की जिससे मुझे विजयी स्थिति में पहुंचने में मदद मिली, लेकिन समय की कमी के कारण मैं उसका फायदा नहीं उठा सकी और मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ." शुरुआती दो मैचों में दो ड्रॉ के साथ भारतीय खिलाड़ी ने अपना पांचवां स्थान कायम रखा है. उनके अंकतालिका में एक अंक हैं. अगले मैच में हरिका का सामना इरिक ब्लोमक्विस्ट से होगा.


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement