NDTV Khabar

महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर और चेतेश्‍वर पुजारा सहित 17 खिलाड़ि‍यों को मिलेगा अर्जुन अवार्ड

हरमनप्रीत को हाल ही में आयोजित हुई आईसीसी महिला वर्ल्‍डकप प्रतियोगिता में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए अर्जुन पुरस्कार से नवाजा गया है.

141 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर और चेतेश्‍वर पुजारा सहित 17 खिलाड़ि‍यों को मिलेगा अर्जुन अवार्ड

हरमनप्रीत ने महिला वर्ल्‍डकप में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 171 रन की पारी खेली थी

खास बातें

  1. हरमनप्रीत ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी ऐतिहासिक पारी
  2. पुजारा पिछले एक साल से बल्‍ले से कर रहे जबर्दस्‍त प्रदर्शन
  3. थंगावेलु ने रियो में हुए पैरालिंपिक खेलों में जीता था गोल्‍ड मेडल
नई दिल्‍ली: इंग्लैंड में समाप्त वर्ल्‍डकप में अपने बल्ले से धूम मचाने वाली भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर, पुरुष बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और रियो ओलिंपिक में स्वर्ण जीतने वाले पैरालिंपिक एथलीट मरियप्पन थंगावेलु सहित 17 खिलाड़ियों को इस साल प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार से नवाजा जाएगा. गुरुवार को अर्जुन पुरस्कार समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया.

हरमनप्रीत को हाल ही में आयोजित हुई आईसीसी महिला वर्ल्‍डकप प्रतियोगिता में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए इस पुरस्कार से नवाजा गया है. उन्होंने सेमीफाइनल में छह बार की वर्ल्‍डकप विजेता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 115 गेंदों में 171 रनों की नाबाद पारी खेली थी. इस पारी ने हरमनप्रीत को महिला वर्ल्‍डकप में भारत के लिए व्यक्तिगत रूप से सर्वोच्च स्कोर बनाने वाली रिकॉर्ड धारक खिलाड़ी बना दिया.

यह भी पढ़ें : पंजाब पुलिस में ऑफिसर बनेंगी क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर

थंगावेलु ने रियो डी जनेरियो में पिछले साल आयोजित हुए पैरालिंपिक खेलों में भारत के लिए पुरुषों की टी-41 वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था. तमिलनाडु के निवासी थंगावेलु 2004 में एथेंस में हुए ओलिंपिक खेलों के बाद होने वाले पैरालिंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारत के लिए पहले एथलीट हैं. उन्हें इससे पहले 25 जनवरी को पद्मश्री से सम्मानित किया गया था.

वीडियो : क्‍या बोलीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्‍य

टिप्पणियां


श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे भारतीय खिलाड़ी पुजारा के लिए यह दोहरी खुशी का मौका है. वह अपने टेस्ट करियर का 50वां मैच खेल रहे हैं और साथ ही उन्होंने टेस्ट करियर के 4,000 रन भी पूरे कर लिए हैं. ऐसे में अर्जुन पुरस्कार मिलने की बात उनके लिए सोने पर सुहागा होने से कम नहीं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement