NDTV Khabar

हॉकी : हरमनप्रीत के दो गोल से भारत ने बेल्जियम को 3-2 से हराया

भारत की ओर से हरमनप्रीत ने 34वें और 38वें मिनट में गोल दागे जबकि रमनदीप सिंह ने 49वें मिनट में गोल किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हॉकी : हरमनप्रीत के दो गोल से भारत ने बेल्जियम को 3-2 से हराया

बेल्जियम के खिलाफ भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. हरमनप्रीत ने 34वें और 38वें मिनट में गोल दागे
  2. टीम के लिए एक अन्‍य गोल रमनदीप सिंह ने किया
  3. पहले मैच में बेल्जियम से हार गया था भारत
डसेलडोर्फ:
टिप्पणियां

युवा ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह के दो गोल की बदौलत भारत ने तीन देशों के आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट में आज यहां बेल्जियम को 3-2 से हरा दिया. भारत को अपने पहले मैच में बेल्जियम के खिलाफ 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी जबकि जर्मनी से उसने 2-2 से ड्रा खेला था. भारत की ओर से हरमनप्रीत ने 34वें और 38वें मिनट में गोल दागे जबकि रमनदीप सिंह ने 49वें मिनट में गोल किया.

पिछले मैच में जर्मनी के खिलाफ 1-2 की शिकस्त के बाद बेल्जियम ने आज तेज शुरुआत की. रियो ओलिंपिक के रजत पदक विजेता बेल्जियम ने 13वें मिनट में अमारे क्यूस्टर्स के गोल की बदौलत 1-0 की बढ़त बनाई. भारत को दूसरे क्वार्टर के 23वें और 24वें मिनट में दो पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन टीम गोल नहीं कर सकी. दूसरे क्वार्टर में कोई टीम गोल नहीं कर सकी. दूसरे हाफ के चौथे ही मिनट में भारत को मैच का अपना पांचवां पेनल्टी कार्नर मिला जिसे हरमनप्रीत ने गोल में बदलकर भारत को बराबरी दिलाई. चार मिनट बाद हरमनप्रीत ने एक और पेनल्टी कार्नर पर गोल करके भारत को 2-1 से आगे किया. बेल्जियम ने हालांकि 45वें मिनट में टेनगाय कोसिंस के पेनल्टी कार्नर पर किए गोल से बराबरी हासिल कर ली. अंतिम क्वार्टर में दोनों टीमों ने बढ़त बनाने की काफी कोशिशें की. रमनदीप ने 49वें मिनट में मैदानी गोल दागकर भारत को 3-2 से आगे किया जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement