NDTV Khabar

विंटर ओलिंपिक के दौरान तेज हवाओं ने मचाई तबाही, 16 लोग घायल

तेज हवाओं ने यहां शीतकालीन (विंटर)ओलंपिक के मुख्य आयोजन स्थल गेंगनियोंग ओलिंपिक पार्क पर भारी तबाही मचाई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विंटर ओलिंपिक के दौरान तेज हवाओं ने मचाई तबाही, 16 लोग घायल

नार्थ कोरिया का प्‍योगयांग शहर विंटर ओलिंपिक की मेजबानी कर रहा है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. तेज हवाओं के कारण 120 रैलिंग गिरीं
  2. टेंट और साजोसामान चारों तरफ बिखरा
  3. प्‍योंगयोंग शहर में हो रहे हैं विंटर ओलिंपिक
प्योंगयांग: तेज हवाओं ने यहां शीतकालीन (विंटर)ओलंपिक के मुख्य आयोजन स्थल गेंगनियोंग ओलिंपिक पार्क पर भारी तबाही मचाई. तेज रफ्तार से चली तूफानी हवाओं के कारण सब कुछ तहस नहस हो गया और करीब 16 लोगों के घायल होने की खबर है. जानकारी के अनुसार, तेज हवाओं से होर्डिंग, टेंट और साजोसामान चारों तरफ बिखर गए. इसमें आयोजन से जुड़े 13 और तीन दर्शक मामूली तौर पर घायल हो गए.

टिप्पणियां
मौसम का मिजाज बदलने का असर प्रतियोगिताओं पर भी पड़ा. इसकी वजह से कल आइस खेलों की चार स्पर्धाओं के आयोजक प्लाजा को दर्शकों के लिये बंद करना पड़ा. खेलों की आयोजन समिति के प्रवक्ता सुंग बाइक यू ने बताया कि करीब 60 टेंट क्षतिग्रस्त हुए और 120 रैंलिंग गिर गईं.

वीडियो: महिला बॉक्‍सर एमसी मैरीकॉम से खास बातचीत
गौरतलब है कि के प्योंगयोंग में हो रहे विंटर ओलिंपिक पर  शुरुआत के समय से ही प्राकृतिक आपदा की मार पड़ी है. उद्घाटन समारोह के दौरान कड़ाके की ठंड के बाद रविवार को कोरिया के पूर्वी हिस्से में 4.6 तीव्रता के साथ भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे.इससे पहले विंटर ओलिंपिक के दौरान वायरस के प्रकोप के चलते 1,200 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को हटाया गया था. इन सुरक्षाकर्मियों में से 41 को रविवार को अचानक उल्टी और दस्त की शिकायत हुई. उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां नोरोवायरस संक्रमण का पता चला था.(इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement