NDTV Khabar

डिएगो मेराडोना बोले, हिगुएन को अर्जेंटीना की फुटबॉल टीम में वापस बुलाया जाए

डिएगो माराडोना ने अर्जेंटीना टीम के कोच जॉर्ज साम्पोली से जुवेंट्स के स्ट्राइकर गोंजालो हिगुएन को अगले साल होने वाले वर्ल्‍डकप के लिए राष्ट्रीय टीम में फिर से शामिल करने का आग्रह किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डिएगो मेराडोना बोले, हिगुएन को अर्जेंटीना की फुटबॉल टीम में वापस बुलाया जाए

माराडोना अपने जादुई खेल से अर्जेंटीना टीम को वर्ल्‍ड चैंपियन बना चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. टीम के कोच साम्‍पोली से किया इस बारे में आग्रह
  2. साम्‍पोली के आने के बाद एक भी मैच नहीं खेले हैं हिगुएन
  3. अगुएरो में और अधिक विश्‍वास जताने का किया आग्रह
रियो डि जेनेरो: दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना ने अर्जेंटीना टीम के मुख्य कोच जॉर्ज साम्पोली से जुवेंट्स के स्ट्राइकर गोंजालो हिगुएन को अगले साल होने वाले वर्ल्‍डकप के लिए राष्ट्रीय टीम में फिर से शामिल करने का आग्रह किया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, साम्पोली के मार्गदर्शन में हिगुएन ने राष्ट्रीय टीम के लिए एक भी मैच नहीं खेला है. साम्पोली ने इस साल एक जून को अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम के कोच पद का कार्यभार संभाला था.अर्जेंटीना के समाचार पत्र 'क्लारिन' को दिए एक बयान में माराडोना ने कहा, "साम्पोली ने एक तांत्रिक को इक्वाडोर (वर्ल्‍डकप क्वालीफायर में टीम की जीत के लिए जादू-टोना करने के लिए) बुलाया था, जो कि उतना ही बुरा था जितना कि टीम में चोटिल खिलाड़ी (माउरो) इकार्डी को शामिल किया जाना और हिगुएन को शामिल नहीं करना जो हमेशा गोल करते हैं या इसमें मददगार होते हैं."

यह भी पढ़ें: जब डिएगो माराडोना को सफाई देने के लिए खानी पड़ी मां की कसम...

साल 1986 में वर्ल्‍डकप का खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे माराडोना ने साम्पोली से सर्गियो अगुएरो में और अधिक विश्वास जताने का भी आग्रह किया. माराडोना का मानना है कि अर्जेंटीना के फारवर्ड अगुएरो स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी के साथ टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं.

वीडियो: कश्‍मीर में पत्‍थरबाजी छोड़कर लड़कियों ने अपनाई फुटबॉल
फीफा पुरस्कार समारोह के दौरान मेसी से की गई बात के बारे में माराडोना ने कहा, "मैंने मेसी से कहा था कि उन्हें बेहतरीन खिलाड़ी बनने के लिए वर्ल्‍डकप जीतने की जरूरत नहीं है. वह पहले से ही एक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement