NDTV Khabar

हॉकी विश्व कप : भारत ने दक्षिण कोरिया को हरा 9वां स्थान हासिल किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
द हेग:

राबोबैंक एफआईएच विश्व कप हॉकी की खिताबी दौड़ से बाहर हो चुकी भारतीय पुरुष टीम ने आखिरकार शनिवार को दक्षिण कोरिया को हरा कर टूर्नामेंट में नौवां स्थान हासिल कर लिया।

नौवें-दसवें स्थान के लिए हुए मुकाबले में भारत ने दक्षिण कोरिया को 3-0 से हराया। खेले गए मुकाबले में भारतीय आक्रमण बेहद सधा हुआ और लय में नजर आया। भारत की ओर से मैच का पहला गोल आकाशदीप सिंह ने छठे मिनट में किया।

मध्यांतर के बाद भारत ने रक्षात्मक खेल अपनाने के बजाए आक्रमण और तेज कर दिया। मैच के 43वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर रुपिंदर सिंह ने भारत की बढ़त 2-0 कर दी। इसके बाद खेल के 50वें मिनट में आकाशदीप ने मैच का तीसरा और अपना दूसरा गोल किया।

इस जीत के साथ भारत को हॉकी विश्व कप में 9वें स्थान से संतोष करना पड़ेगा। एफआईएच विश्व रैंकिंग में भारत आठवें स्थान पर है। वहीं विश्व रैंकिग में सातवें स्थान पर काबिज कोरिया ने इस टूर्नामेंट में 10वें पायदान के साथ अपने अभियान को खत्म किया।

जीत के बाद भारतीय कप्तान सरदार सिंह ने कहा, 'हमने प्रतियोगिता में अच्छी शरुआत की थी। हमारे पास कई युवा खिलाड़ी हैं और उन्हें जल्द ही चीजों को सीखना होगा। सभी खिलाड़ियों के खेल में तेजी से सुधार हो रहा है। कोरिया को हराना अच्छा रहा। हमने जैसा प्रदर्शन आज किया है उसे एशिया कप में भी जारी रखना होगा ताकि हम ओलिम्पिक के लिए क्वालीफाई कर सकें। आखिरी मिनटों के खेल में हमें गोल बचाने की जरूरत है।'

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement