NDTV Khabar

हॉकी : बढ़त के बावजूद कनाडा से हारी भारतीय टीम, विश्‍व लीग सेमीफाइनल में छठे स्‍थान पर रही

भारत की टूर्नामेंट में निचले स्थान वाली रैंकिंग की टीम से दूसरी उलटफेर भरी हार है,

102 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
हॉकी : बढ़त के बावजूद कनाडा से हारी भारतीय टीम, विश्‍व लीग सेमीफाइनल में छठे स्‍थान पर रही

भारतीय टीम को अपने से नीचे की रैंकिंग वाली कनाडा टीम से हार का सामना करना पड़ा (फाइल फोटो)

लंदन: भारतीय टीम रविवार को यहां अपने से निचली रैंकिंग की कनाडा से 2-3 से हारकर हीरो हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में निराशाजनक छठे स्थान पर रही. यह भारत की टूर्नामेंट में निचले स्थान वाली रैंकिंग की टीम से दूसरी उलटफेर भरी हार है, इससे पहले वह क्वार्टरफाइनल में मलेशिया से हार गई थी. गोर्डन जोन्स्टन ने तीसरे और 44वें मिनट में दो गोल दागे जबकि 11वीं रैंकिंग की कनाडाई टीम के लिये कीगन परेरा ने 40वें मिनट में तीसरा गोल किया. मैच में एक समय भारतीय टीम को 2-1 की बढ़त हासिल थी लेकिन इसके बावजूद टीम को निराशाजनक तरीके से मैच हार हारना पड़ा.हरमनप्रीत सिंह (सातवें, 22वें मिनट) ने भारत के आठ पेनल्टी कार्नर में से दो को गोल में तब्दील किया.

इस जीत से कनाडा टूर्नामेंट में पांचवें स्थान पर ही नहीं रही बल्कि उसने अगले साल भारत के भुवनेश्वर में होने वाले वर्ल्‍डकप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया.

इस हार से हालांकि छठी रैंकिंग की भारतीय टीम का इस साल के अंत में आयोजित होने वाले हॉकी विश्व लीग फाइनल के लिए क्वालीफिकेशन और विश्व कप स्थान को कोई नुकसान नहीं होगा क्योंकि दोनों ही टूर्नामेंट में मेजबान होने के नाते उसने अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है. हालांकि उसके लिये यह निश्चित रूप से मनोबल गिराने वाला मुकाबला रहा. एक अन्य क्लासिफिकेशन मैच में पाकिस्तान ने चीन को 3-1 से हराकर सातवां स्थान हासिल किया. कांस्य पदक का मुकाबला मलेशिया और इंग्लैंड के बीच होगा जबकि फाइनल अर्जेंटीना तथा नीदरलैंड्स की टीमों के बीच खेला जाएगा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement