NDTV Khabar

हॉकी के मोर्चे पर भारत के लिए खुशखबरी, वर्ल्‍ड लीग सेमीफाइनल में पाकिस्‍तान को 7-1 से रौंदा

मैच के पहले क्वार्टर के ख़त्म होने से पहले 13वें मिनट में ही जूनियर वर्ल्ड कप के हीरो हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर से गोल कर टीम इंडिया को बढ़त दिलाई.

6K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
हॉकी के मोर्चे पर भारत के लिए खुशखबरी, वर्ल्‍ड लीग सेमीफाइनल में पाकिस्‍तान को 7-1 से रौंदा

खास बातें

  1. भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार तालमेल दिखाया और पाक डिफेंस को भेद दिया
  2. टूर्नामेंट में भारत ने इससे पहले स्कॉटलैंड (4-1) और कनाडा (3-0) को हराया
  3. भारत की टूर्नामेंट में ये लगातार तीसरी जीत और पाकिस्तान की तीसरी हार
लंदन: लंदन में खेले जा रहे वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफ़ाइनल टूर्नामेंट में भारत ने पाकिस्तान को 7-1 से हरा दिया. लंदन में ओवल पर भारतीय क्रिकेट टीम बेशक पाकिस्तान के दबाव में दिखी लेकिन लंदन में ही ओवल से क़रीब आधे घंटे की दूरी पर ली-वैली हॉकी एंड टेनिस सेंटर पर नज़ारा बिल्कुल उल्टा था. हॉकी मैदान पर भारतीय हॉकी टीम पाकिस्तान पर पूरी तरह हावी रही.
 
मैच के पहले क्वार्टर के ख़त्म होने से पहले 13वें मिनट में ही जूनियर वर्ल्ड कप के हीरो हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर से गोल कर टीम इंडिया को बढ़त दिलाई. 21वें मिनट में भारतीय फ़ॉरवर्ड ने शानदार सेट पीस तैयार किया और तलविन्दर सिंह ने दूसरा गोल कर टीम की बढ़त बड़ी कर दी. 24वें मिनट में तलविन्दर सिंह ने एक और गोल किया और हाफ़ टाइम तक भारत 3-0 की बढ़त के साथ पाक पर हावी दिखा.

दूसरे हाफ़ में ये सिलसिला जारी रहा. 33वें मिनट में हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर से एक और गोल बनाया. स्कोरबोर्ड पर भारत 4-0 से आगे हो गया. थर्ड क्वार्टर के ख़त्म होने तक ये स्कोर बरक़रार रहा.

आख़िरी क्वार्टर (47वें मिनट में) भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार तालमेल दिखाया और पाक डिफेंस को भेद दिया. पांचवां गोल आकाशदीप के स्टिक के ज़रिये आया. दो मिनट बाद ही प्रदीप मोर ने एक और गोल किया और भारत को आधा दर्जन गोलों की बढ़त मिल गई.

मैच ख़त्म होने से तीन मिनट पहले राइट विंग से मिले क्रॉस मो. उमर भुट्टा ने गोल कर स्कोर के अंतर को 6-1 कर दिया.
लेकिन अगले ही मिनट में आकाशदीप ने इसका बदला ले लिया.

टूर्नामेंट में भारत ने इससे पहले स्कॉटलैंड (4-1) और कनाडा (3-0) को हराया. जबकि पाकिस्तान को हॉलैंड (0-4) और कनाडा के हाथों (0-6) हार का सामना करना पड़ा. भारत की टूर्नामेंट में ये लगातार तीसरी जीत और पाकिस्तान की तीसरी हार है. लीग के आख़िरी मैच में भारत की टक्कर 20 जून को हॉलैंड से होगी.
 
गोल स्कोरर (भारत) : 7
हरमनप्रीत सिंह- 2 (13 मिनट,33 मिनट),
तलविन्दर सिंह- 2 (21 मिनट, 24 मिनट),
आकाशदीप- 2  (47 मिनट, 58 मिनट),
प्रदीप मोर- 1 (49 मिनट),

गोल स्कोरर (पाकिस्तान) : 1
मो. उमर भुट्टा- 1 (57 मिनट)
-----------------------------
भारतीय टीम : हरमनप्रीत सिंह, आकाश चितके (गोलकीपर), के कोथाजित, सुरेन्दर कुमार, मनप्रीत सिंह (कप्तान), सरदार सिंह, मंदीप, सुमित, विकास दाहिया (गोलकीपर), तलविन्दर सिंह, हरजीत सिंह, प्रदीप मोर, एसवी सुनील, सतबीर सिंह, आकाशदीप सिंह, जसजीत सिंह, के चिंगलेनसाना, रमनदीप सिंह
कोच: रोलंट ऑल्टमैन्स

पाकिस्तान टीम : अली अमजद (गोलकीपर), मो. अलीम बिलाल, मुश्ताक मोहम्मद, जूनियर मो. रिज़वान, अबू महमूद, तसवर अब्बास, मो. अर्सलान क़ादिर, जूनियर मो. इरफ़ान, अब्दुल ख़ान (कप्तान), अली शान, अजाज़ अहमद, मज़हर अब्बास (गोलकीपर), निवाज़ अशफ़ाक़, मो. उमर भुट्टा, मो. दिलबीर, अहमद शकील बट, मो. याकूब, उमैर सरफ़राज़
कोच : ख़्वाजा मो. जुनैद


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement