NDTV Khabar

हॉकी : पाकिस्तान से जीत के बाद नीदरलैंड से हारी टीम इंडिया, अब मलेशिया के खिलाफ दिखाना होगा दम

हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में धुर विरोधी पाकिस्तान को करारी मात देने के बाद भारतीय हॉकी टीम के हौसले बुलंद थे, लेकिन उसे नीदरलैंड के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हॉकी : पाकिस्तान से जीत के बाद नीदरलैंड से हारी टीम इंडिया, अब मलेशिया के खिलाफ दिखाना होगा दम

टीम इंडिया ने पाकिस्तान को तो हरा दिया, लेकिन नीदरलैंड्स से हार गई (फाइल फोटो)

लंदन: हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में धुर विरोधी पाकिस्तान को करारी मात देने के बाद भारतीय हॉकी टीम के हौसले बुलंद थे, लेकिन उसे नीदरलैंड के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी. अब भारतीय टीम को गुरुवार को मलेशिया के खिलाफ होने वाले क्वार्टर फाइनल में पिछले मैच की गलतियों में सुधार करके प्रदर्शन करना होगा. पिछले मैच में टीम कुछ बिखरी-बिखरी सी दिखी थी. उसे एकजुटता दिखानी होगी. अब एक हार टीम को टूर्नामेंट से बाहर कर देगी.

स्कॉटलैंड, कनाडा और पाकिस्तान के खिलाफ पहले तीन मैचों में जीत दर्ज करने वाले भारत ने नीदरलैंड के खिलाफ कई मौके गंवाए और उसे 1-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा जो टूर्नामेंट में उसकी पहली हार थी. इस हार के बाद भारत ग्रुप बी में नीदरलैंड के बाद दूसरे स्थान पर रहा. नीदरलैंड ने अपने सभी मैच जीते.

नीदरलैंड के खिलाफ भारत ने गोल करने के कई मौके गंवाए जबकि कुछ मौकों पर विरोधी टीम काफी आसानी से गोल करने में सफल रही.

फॉर्म और रैंकिंग के लिहाज से दुनिया की छठे नंबर की टीम भारत गुरुवार के मैच में दुनिया की 14वें नंबर की टीम मलेशिया के खिलाफ जीत की प्रबल दावेदार है. स्ट्राइकर आकाशदीप सिंह बेहतरीन फॉर्म में हैं और उन्होंने टूर्नामेंट में कुछ शानदार गोल किए हैं. उन्हें एसवी सुनील, तालविंदर सिंह और मनदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों का अच्छा साथ मिलेगा.

मिडफील्ड में जिम्मेदारी एक बार फिर करिश्माई सरदार सिंह के कंधों पर होगी जबकि उन्हें कप्तान मनप्रीत सिंह का अच्छा साथ मिलेगा. इन दोनों को हालांकि अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी क्योंकि एक हार टीम को टूर्नामेंट से बाहर कर देगी.

रूपिंदर पाल सिंह की गैरमौजूदगी में हरमनप्रीत सिंह और जसजीत सिंह कुलर पेनल्टी कार्नर पर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं लेकिन चोटिल पीआर श्रीजेश की गैरमौजूदगी में रिजर्व गोलकीपर विजय दाहिया और आकाश चिक्ते ने अच्छा प्रदर्शन किया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement