NDTV Khabar

बैडमिंटन: भारत की पीवी सिंधु हांगकांग ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं

भारत की पीवी सिंधु ने यहां जापान की अकाने यामागुची पर सीधे गेम में जीत दर्ज कर हांगकांग ओपन सुपरसीरीज के महिला एकल सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैडमिंटन: भारत की पीवी सिंधु हांगकांग ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं

पीवी सिंधु ने क्‍वार्टर फाइनल में जापान की अकाने यामागुची को हराया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. जापान की अकाने यामागुची पर सीधे गेम में जीत दर्ज की
  2. 36 मिनट तक चले मुकाबले को 21-12, 21-19 से जीता
  3. सेमीफाइनल में रतचानोक इंतानोन से होगा मुकाबला
हांगकांग: भारत की शीर्ष शटलर पीवी सिंधु ने यहां जापान की अकाने यामागुची पर सीधे गेम में जीत दर्ज कर हांगकांग ओपन सुपरसीरीज के  सेमीफाइनल में जगह बना ली है. दूसरी वरीयता प्राप्‍त सिंधु ने जापान की पांचवीं वरीयता प्राप्‍त खिलाड़ी को 36 मिनट तक चले मुकाबले में 21-12 21-19 से हराया. रियो ओलिंपिक की रजत पदकधारी भारतीय खिलाड़ी का सामना अब अंतिम चार में रतचानोक इंतानोन से होगा.

यह भी पढ़ें: पीवी सिंधु को सीधे सेटों में शिकस्त देकर साइना बनीं नेशनल चैंपियन   

सिंधु विश्व रैंकिंग में एक पायदान खिसककर तीसरे नंबर पर पहुंच गईं. पहले गेम में उन्होंने शुरू से अंत तक दबदबा बनाए रखा. दूसरे गेम में जापानी खिलाड़ी ने सिंधु को कड़ी टक्कर दी. 8-8 से बराबरी के बाद यामागुची एक समय 14-8 से आगे हो गईं, लेकिन सिंधू ने संयम बनाये रखा और धीरे धीरे गेम में वापसी करते प्रतिद्वंद्वी के साथ 18-18 की बराबरी पर पहुंच गईं. भारतीय खिलाड़ी ने फिर अगले दो अंक जीतकर 20-18 से बढ़त बनाकर स्टाइल से जीत दर्ज की.

वीडियो: वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में मेडल जीतकर भारत लौटीं सिंधु
गौरतलब है कि सिंधु को हाल ही में चाइना ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में खिताब का दावेदार माना जा रहा था लेकिन क्‍वार्टर फाइनल में उन्‍हें अप्रत्‍याशित हार का सामना करना पड़ा था. इस टूर्नामेंट में सिंधु की खिताब बरकरार रखने की उम्मीद चीन की गाओ फांगजेई से सीधे गेम में हारकर टूट गई थी.सिंधु 38 मिनट के मुकाबले के दौरान रंग में नहीं दिखी थीं. 19 साल की फांगजेई ने दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधु को एकतरफा मुकाबले में 21-11, 21-10 से मात दी थी. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement