NDTV Khabar

क्या कश्यप बनेंगे सुपर सीरीज़ जीतने वाले दूसरे पुरुष भारतीय खिलाड़ी?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या कश्यप बनेंगे सुपर सीरीज़ जीतने वाले दूसरे पुरुष भारतीय खिलाड़ी?
नई दिल्ली:

सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज़ में अब सिर्फ़ पी कश्यप की जीत का सफ़र बरक़रार है। पी कश्यप ने फ़्रांस के ब्रीस लेवरडेज़ को सीधे गेम में हराकर टूर्नामेंट के सेमीफ़ाइनल में जगह बना ली है।

कश्यप ने लेवरडेज़ को 21-6, 21-17 से हरा कर सेमीफ़ाइनल में जगह बनाई। सेमीफ़ाइनल में कश्यप की टक्कर चीन के हु यून से होगी। हु यून ने इसी टूर्नामेंट में वर्ल्ड नंबर 1 चेन लॉन्ग को शिकस्त दी है।

28 साल के कश्यप ने इससे पहले कभी सुपर सीरीज़ ख़िताब नहीं जीता है, लेकिन कश्यप को इसी हफ़्ते बैडमिंटन की वर्ल्ड रैंकिंग में दो पायदान का फ़ायदा हुआ है और वो 17वें से 15वें नंबर पर पहुंच गए हैं। भारतीय पुरुष सिंगल्स में सुपर सीरीज़ ख़िताब जीतने का कारनामा अबतक सिर्फ़ के श्रीकांत करने में कामयाब रहे हैं।

सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज़ के प्री-क्वार्टरफ़ाइनल में दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी यैन ओ यर्गन्सन को हराने वाले केरल के एचएस प्रणॉय चोट की वजह से अपनी जीत का सिलसिला जारी नहीं रख सके। पांव की चोट की वजह से क्वार्टरफ़ाइनल में प्रणॉय ने अपने प्रतिद्वन्द्वी जापान के केन्टो मोमोटा को वॉकओवर के ज़रिये आगे बढ़ने का
मौका दे दिया।

टूर्नामेंट में भारतीय फ़ैन्स की इकलौती उम्मीद पी कश्यप ही बचे हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स के चैंपियन कश्यप के लिए ये बड़ा मौक़ा है। हालांकि हांगकांग के हु यून के ख़िलाफ़ हुए तीन मुक़ाबलों में कश्यप को एक बार ही जीत हासिल हुई है, लेकिन कश्यप इस टूर्नामेंट में फ़ॉर्म में नज़र आ रहे हैं। उन्होंने क़रीब दो साल पहले हु यून को बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप में शिकस्त दी थी।

उनके फ़ैन्स उनसे फिर से उसी कारनामे को दोहराने की उम्मीद करेंगे। अगर कश्यप ऐसा कर पाते हैं, तो फ़ाइनल की चुनौती उनके लिए बहुत ज़्यादा मुश्किल साबित नहीं होनी चाहिए।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement