NDTV Khabar

बैडमिंटन : यूएस ओपन में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे एचएस प्रणय और समीर वर्मा

दूसरी वरीयता प्राप्त एचएस प्रणय पहले मुकाबले में ऑस्ट्रिया के लुका रैबर का सामना करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैडमिंटन : यूएस ओपन में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे एचएस प्रणय और समीर वर्मा

एचएस प्रणय का पहले दौर में ऑस्ट्रिया के लुका रैबर से मुकाबला होगा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. चोट से उबरने के बाद वापसी कर रहे हैं समीर वर्मा
  2. पहले मैच में वियतनाम के नगुएन से मुकाबला करेंगे
  3. कश्‍यप पहले मैच में कोरिया के हृयून इल से भिड़ेंगे
अनाहीम (अमेरिका): चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले समीर वर्मा बुधवार से शुरू होने वाले यूएस ओपन ग्रांप्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिये प्रतिबद्ध हैं. समीर के अलावा एचएस प्रणय और पी. कश्‍यप भी इस प्रतियोगिता में उतरेंगे. इस साल सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड का खिताब जीतने वाले समीर कंधे की चोट के कारण पिछले महीने इंडोनेशिया और ऑस्ट्रेलिया सुपर सीरीज में नहीं खेल पाए थे. इसके बाद वीजा समय पर नहीं मिलने के कारण वह कनाडा ओपन में भी भाग नहीं ले पाए थे.

यह 22 वर्षीय खिलाड़ी अब यूएस ओपन में इसकी भरपाई करना चाहेगा जिसमें उनका पहला मुकाबला वियतनाम के हुआंग नाम नगुएन से होगा. एचएस प्रणय और पारूपल्ली कश्यप भी कनाडा ओपन में जल्दी बाहर होने के बाद यहां अच्छे परिणाम की उम्मीद कर रहे होंगे. कश्यप को शुरू में ही शीर्ष वरीयता प्राप्त कोरियाई ली ह्यून इल से भिड़ना होगा जबकि दूसरी वरीयता प्राप्त एचएस प्रणय ऑस्ट्रिया के लुका रैबर का सामना करेंगे. पुरुष एकल में भाग लेने वाले अन्य भारतीयों में अभिषेक येलेगर पहले दौर में फ्रांस के तीसरे वरीय ब्राइस लेवरडेज से, लखानी सारंग जापान के केंटा निशिमोतो से और हर्षिल दानी मैक्सिको के अर्तुरो हर्नाडिस से भिड़ेंगे.

पढ़ें, एचएस प्रणय ने जीता स्विस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट

महिला एकल में साइना नेहवाल के हटने के बाद राष्ट्रीय चैंपियन रितुपर्णा दास और रूतविका शिवानी गादे भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी. शिवानी का सामना जापान की आया ओहोरी से जबकि रितुपर्णा का राचेल होंड्रिच से होगा. अन्य भारतीयों में श्रीकृष्णा प्रिया कुदरावल्ली अमेरिका की माया चेन, साई उत्तेजिता राव चुक्का नीदरलैंड की गेल माहुलेटी से और रेशमा कार्तिक डेनमार्क की सोफी होल्मबो डहल से भिड़ेंगी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement