NDTV Khabar

HWL फाइनल्स: सेमीफाइनल में आज भारत का सामना अर्जेंटीना से

हॉकी वर्ल्‍ड लीग फाइनल्स के सेमीफाइनल में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का सामना आज (शुक्रवार) शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना से होगा. विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज भारतीय टीम और अर्जेंटीना दोनों ही टीमें फाइनल में पहुंचने के लिए जीत का भरसक प्रयास करेंगी.

25 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
HWL फाइनल्स: सेमीफाइनल में आज भारत का सामना अर्जेंटीना से

फाइल फोटो

भुवनेश्वर: हॉकी वर्ल्‍ड लीग फाइनल्स के सेमीफाइनल में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का सामना आज (शुक्रवार) शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना से होगा. विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज भारतीय टीम और अर्जेंटीना दोनों ही टीमें फाइनल में पहुंचने के लिए जीत का भरसक प्रयास करेंगी. उल्लेखनीय है कि दोनों ही टीमें अब तक इस खिताब से वंचित हैं. रायपुर में 2014-15 में भारत को इस लीग में तीसरा स्थान हासिल हुआ था. उसने नीदरलैंड्स को तीसरे स्थान के लिए खेले गए मैच में 5-5 से ड्रॉ के बाद पेनाल्टी शूटआउट में 3-2 से मात दी थी.

इसलिए सेमीफाइनल में आत्ममुग्धता से बचना होगा भारतीय हॉकी टीम को

अर्जेंटीना ने अभी तक इस टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल नहीं की है और न ही वह दूसरा या तीसरा स्थान हासिल कर पाया है. लीग में अब तक के प्रदर्शन को देखा जाए, तो पूल-ए में शामिल अर्जेंटीना को पहले मैच में बेल्जियम से 3-2 से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद उसने 2012-13 की खिताबी विजेता रही नीदरलैंड्स के साथ मैच 3-3 से ड्रॉ किया.

स्पेन ने इसके बाद तीसरे मैच में अर्जेंटीना को 2-1 से मात दी थी, लेकिन अपनी कोशिशों को जारी रखते हुए अर्जेंटीना ने क्वार्टर फाइनल में 2012-13 में तीसरे स्थान पर रही इंग्लैंड को 3-2 से हराया और सेमीफाइनल की राह तय की. पूल-बी में शामिल भारत का अब तक का सफर इस लीग में उतार-चढ़ाव से भरा रहा. आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का मैच 1-1 से ड्रॉ रहा. हालांकि, दूसरे मैच में उसे इंग्लैंड से 2-3 स हार का सामना करना पड़ा.

VIDEO: भारत ने मलेशिया को 2-1 से हराकर तीसरी बार जीता एशिया कप


जर्मनी के खिलाफ तीसरे मैच में भारत को 2-0 से हार मिली. क्वार्टर फाइनल में अपने अच्छे प्रयास के दम पर भारत ने 3-3 से ड्रॉ के बाद पेनाल्टी शूटआउट में बेल्जियम को 3-2 से हराया. सेमीफाइनल में अब भारत और अर्जेंटीना दोनों ही टीमें जीत हासिल कर फाइनल की राह तय करने की कोशिश करेंगी, ताकि अपना पहला खिताब जीत सकें.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement