NDTV Khabar

सेरेना विलियम्‍स के होने वाले बच्‍चे पर नस्‍ली टिप्‍पणी करने वाले इली नस्‍तासे ने फिर बोले कड़वे बोल, बाहर किया गया..

68 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सेरेना विलियम्‍स के होने वाले बच्‍चे पर नस्‍ली टिप्‍पणी करने वाले इली नस्‍तासे ने फिर बोले कड़वे बोल, बाहर किया गया..

इली नस्‍तासे ने इससे पहले सेरेना विलियम्‍स के होने वाले बच्‍चे के लिए भी नस्‍ली टिप्‍पणी की थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी रह चुके हैं 70 साल के नस्‍तासे
  2. अंपायर और ब्रिटिश टीम के कप्‍तान पर भी उतारा गुस्‍सा
  3. आईटीएफ ने खराब व्‍यवहार के कारण मुकाबले से बाहर किया
पेरिस: महिला टेनिस स्‍टार सेरेना विलियम्स के होने वाले बच्चे के लिए नस्ली टिप्पणी करने वाले रोमानिया के अपने जमाने के दिग्गज टेनिस स्टार इली नस्तासे को फेड कप के दौरान अपशब्दों का उपयोग करने के कारण बाहर कर दिया गया है. रोमानिया फेड कप टीम के 70 वर्षीय कप्तान नस्तासे को विश्व ग्रुप प्लेऑफ में कोन्सटांटा में चल रहे मुकाबले से बाहर कर दिया गया जहां उनकी टीम का मुकाबला ब्रिटेन से हो रहा है. नस्‍तासे दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी भी रह चुके हैं.

टिप्पणियां
नस्‍तासे ने अंपायर, ब्रिटिश कप्तान और एक मेहमान खिलाड़ी के लिये अपशब्द कहे जो कि अपने आंसू भी नहीं रोक पाई. नस्तासे को कप्तान एनी कीथवोंग और ब्रिटेन की नंबर एक जोहाना कोंटा के लिए अपशब्दों का उपयोग करते हुए सुना गया. कीथवोंग अभी गर्भवती हैं. इससे एक दिन पहले विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और दो बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नस्तासे ने अमेरिकी सुपर स्टार सेरेना विलियम्स को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. सेरेना पहली बार मां बनने वाली हैं.

 अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ)  ने कहा कि नस्तासे को गंभीर आपत्तिजनक व्यवहार के कारण ब्रिटेन के खिलाफ मुकाबले से बाहर कर दिया गया है. उसने आगे भी सजा देने के संकेत दिए थे. जब कोंटा और सोराना क्रिस्टिया के बीच मैच में चल रहा था तब अंपायर ने दो बार नस्तासे को उनके गलत व्यवहार के लिये चेतावनी दी तो वह अंपायर ही बरस पड़े थे. गाली सुनने के बाद कोंटा रो पड़ी और खेल 25 मिनट तक रोकना पड़ा. इसके बाद नस्तासे को वहां से बाहर कर दिया गया. आईटीएफ ने बयान में कहा, ‘उनका एक्रीडेशन वापस ले लिया गया है और इस मुकाबले में आगे उनकी कोई भूमिका नहीं होगी.’


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement