NDTV Khabar

Ind vs Afg: जब तक क्रिकेट रहेगा तब तक याद किया जाएगा अजिंक्य रहाणे का यह फैसला

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया एक मात्र मैच कई मायनों में यादगार रहा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Afg: जब तक क्रिकेट रहेगा तब तक याद किया जाएगा अजिंक्य रहाणे का यह फैसला

अजिंक्य रहाणे (फाइल फोटो)

बेंगलुरु: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया एक मात्र टेस्ट मैच कई मायनों में यादगार रहा. भले ही पांच दिनों तक चलने वाले टेस्ट मैच का नतीजा दो दिन में ही निकल गया और अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेल रही अफगानिस्तान की टीम को हार का मुंह देखना पड़ा, मगर टीम इंडिया ने उनके चेहरे से उदासी को कुछ पल के लिए ही सही, मगर दूर करने का जो तरीका अपनाया, वह क्रिकेट जगत में सदियों तक याद रखा जाएगा. टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेल भावना का बेजोड़ नमूना पेश कर दुनिया के सामने एक बेहतरीन मिसाल कायम कर दी. 
 
ind vs afg

अफगानिस्तान टीम के साथ फोटो सेशन में टीम इंडिया के सदस्य

टिप्पणियां
दरअसल, इकलौते टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के बाद विजयी ट्रॉफी के साथ विजेता टीम के सदस्यों का फोटो सेशन होता है, ऐसी रवायत रही है. मगर इस दौरान भारतीय टीम की ओर से जो नजारा देखने को मिला, वह क्रिकेट जगत में काफी अहम रखता है. दूसरे दिन ही टेस्ट मैच के नतीजे आने के बाद जब विजयी ट्रॉफी के साथ फोटो सेशन का वक्त हुआ तो टीम इंडिया ने न सिर्फ खुद फोटो खिंचाई, बल्कि विरोधी टीम अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को भी बुला लिया और उन्हें विजयी ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचवाने का मौका दिया. यह पल इसलिए भी खास था क्योंकि ऐसा विरले ही देखने को मिलता है कि कोई विजेता टीम अपने विरोधी टीम को भी विजयी ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचाने और जीत के जश्न में शरीक करे. 

बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह खास पल कैद हो गया है. बीसीसीआई ने न सिर्फ वीडियो शेयर किया है, बल्कि तारीफों के पुल बांधने में भी कोई कमी नहीं की. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे जब टीम इंडिया जीत का जश्न मनाने और फोटो खिंचाने के लिए जब तैयार होती है, तभी कप्तान अजिंक्या रहाणे अफगानिस्तानी टीम के सदस्यों को बुलाते हैं और फिर साथ फोटो खिंचवाते हैं. अफगानिस्तान की टीम भले ही हार गई, मगर अजिंक्य रहाणे के इस फैसले ने उनके चेहरे पर मुस्कान बिखेर दी. इस वीडियो में उन्हें खुश देखा जा सकता है. इस तरह से देखा जाए तो कुछ देर के लिए ही सही, मगर अफगानिस्तान की टीम को हार भूलाने का मौका जरूर मिला. 

अजिंक्य रहाणे के इस फैसले की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है. इस वीडियो को लोग पसंद भी खूब कर रहे हैं. बता दें कि बेंगलुरू के चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में खेले गए इस टेस्‍ट में वर्ल्‍ड की नंबर वन भारतीय टीम ने अफगानिस्तान की टीम को दूसरे दिन ही एक पारी और 262 रन के बड़े अंतर से हरा दिया. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement