NDTV Khabar

एशिया कप हॉकी में आज होगी भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत, मुकाबला जोरदार होने की उम्मीद

इससे पहले यह दोनों टीमें हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में लंदन में आमने-सामने हुई थीं, जहां भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एशिया कप हॉकी में आज होगी भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत, मुकाबला जोरदार होने की उम्मीद

भारतीय हॉकी टीम (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. एशिया कप हॉकी में आज होगी भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत
  2. फैंस को जोरदार मुकाबले की उम्मीद
  3. ग्रुप-ए में शीर्ष पर जाना चाहेंगी दोनों टीमें
ढाका: एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में रविवार को भारत तथा पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी. दो चिर प्रतिद्वंद्वियों के बीच होने वाले इस मैच में रोमांच भरपूर होगा ,जहां दोनों टीमें हर हाल में जीतकर ग्रुप-ए में शीर्ष पर जाना चाहेंगी. इससे पहले यह दोनों टीमें हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में लंदन में आमने-सामने हुई थीं, जहां भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई थी. भारतीय टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा, "लंदन में जो हुआ वह हमारे लिए अतीत है. हमने वहां अच्छा किया था, लेकिन उसी तरह के परिणाम के लिए हमें अपने खेल पर ध्यान देने की जरूरत है."

यह भी पढे़ं: ... तो क्या यह एक समय सिरमौर रही भारतीय हॉकी के अच्छे दिनों के लौटने का संकेत है

भारत ने उस मैच में पाकिस्तान को 7-1 से मात दी थी और उसके बाद उसी टूर्नामेंट के एक और मुकाबले में 6-1 से हराया था. भारत इस समय शानदार फॉर्म में है. उसने अपने पहले मैच में जापान को 5-1 से हराया था, जबकि दूसरे मैच में मेजबान बांग्लादेश को 7-0 से मात देते हुए ग्रुप-ए में शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया था. भारतीय टीम के लिए इस टूर्नामेंट में सबसे अच्छी बात उसकी अग्रिम पंक्ति का बेहतरीन खेल रहा है. टीम साथ ही लगातार पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने पर काफी मेहनत कर रही है. पाकिस्तान अपने विपक्षी की इस कमजोरी से अच्छी तरह वाकिफ है और यहीं वह भारत को पस्त करने के लिए रणनीति बना रहा होगा. 

यह भी पढे़ं:  हॉकी : बांग्लादेश को हराकर भारत बना अंडर-18 एशिया कप चैंपियन, हार्दिक सिंह रहे मैन ऑफ द मैच

टिप्पणियां
पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट की शुरुआत मेजबान के खिलाफ 7-0 से जीत के साथ की थी, लेकिन दूसरे मैच में जापान ने उन्हें 2-0 से मात दी थी. अंतिम चार में जगह बनाने के लिए पाकिस्तान को हर हाल में रविवार को जीत चाहिए. पाकिस्तान के कप्तान मोहम्मद इरफान ने कहा, "हम जानते हैं कि यह मैच हमारे लिए करो या मरो वाला है. अगर हम इस मैच में जीतते नहीं हैं तो अगले दौर में जाने के लिए हमें जापान और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच पर निर्भर रहना पड़ेगा."

VIDEO: लंदन में एक्स्ट्रा से रियो में कप्तानी तक का सफर, 'सबकुछ सपने जैसा' : श्रीजेश
ऐसे में इस मैच में दबाव पूरी तरह से पाकिस्तान पर होगा, लेकिन भारत इस मैच की किसी भी तरह से हल्के में नहीं ले सकता. वो जानता है कि पाकिस्तान से जीत या हार के उसके लिए क्या मायने हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement