NDTV Khabar

फुटबाल : दोस्ताना मुकाबले में भारत ने नेपाल को 2-0 से मात दी

भारत ने 60वें मिनट में पहला गोल किया. फ्री किक को नेपाल की रक्षापंक्ति ने रोका लेकिन रिबाउंड पर संदीप ने गेंद को गोलपोस्ट की दिशा दिखाई. एक गोल से पीछे चल रही नेपाल को 67वें मिनट में एक और झटका लगा जब उसके डिफेंडर बिराज महाराज को रेफरी ने रेड कार्ड दिखा दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फुटबाल : दोस्ताना मुकाबले में भारत ने नेपाल को 2-0 से मात दी

भारत के लिए संदीप झींगन और जेजे लालपेख्लुआ ने एक-एक गोल दागे

मुंबई: भारतीय फुटबाल टीम ने मंगलवार को मुंबई फुटबाल एरेना में खेले गए दोस्ताना मैच में नेपाल को 2-0 से हरा दिया. भारत के लिए संदीप झींगन और जेजे लालपेख्लुआ ने एक-एक गोल दागे. यह दोनों गोल दूसरे हाफ में हुए. हालांकि नेपाल ने खुद से बेहतर रैंकिंग वाली भारतीय टीम को अच्छी टक्कर दी.

मेजबान टीम ने अच्छी शुरुआत की और पहले हाफ में अपना दबदबा बनाए रखा. नेपाल की रक्षापंक्ति ने इस हाफ में कुछ गलतियां कीं, लेकिन भारतीय टीम अपने शॉट अंजाम तक पहुंचाने में नाकाम रही और इस हाफ में गोल नहीं कर पाई. भारतीय टीम इस दौरान मिडफील्ड से लेकर रक्षापंक्ति में भी मजबूत दिखी.

नेपाल के पास ब्रेक से पहले गोल करने का मौका था. नवयुग श्रेष्ठ ने तीन भारतीय डिफेंडरों को पेनाल्टी बॉक्स में छकाते हुए गोल करने की कोशिश की लेकिन वह मेजबान टीम के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधु को मात नहीं दे पाए, जिन्होंने शानदार बचाव करते हुए गोल रोका. रोवलिन बोगे के चोटिल होने के बाद भारत को पहले हाफ में उनकी जगह यूजेनसन लिंगदोह को उतारना पड़ा.

टिप्पणियां
भारत ने 60वें मिनट में पहला गोल किया. फ्री किक को नेपाल की रक्षापंक्ति ने रोका लेकिन रिबाउंड पर संदीप ने गेंद को गोलपोस्ट की दिशा दिखाई. एक गोल से पीछे चल रही नेपाल को 67वें मिनट में एक और झटका लगा जब उसके डिफेंडर बिराज महाराज को रेफरी ने रेड कार्ड दिखा दिया. इसका फायदा भारत को हुआ और उसने मैच पर अपनी पकड़ को और मजबूत कर लिया. 70वें मिनट में मोहम्मद रफीक के पास को गोल में बदल लालपेख्लुआ ने भारत के लिए दूसरा गोल किया.

(न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement