NDTV Khabar

अजलान शाह हॉकी : पाकिस्तान को हराकर भारत ने खोला खाता

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अजलान शाह हॉकी : पाकिस्तान को हराकर भारत ने खोला खाता

खास बातें

  1. भारतीय हॉकी टीम ने मंगलवार को खेले गए अहम लीग मुकाबले में पाकिस्तान को 3-1 से हराकर 22वें सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टुर्नामेंट में अपनी जीत का खाता खोला है। तीन मैचों में भारत की यह पहली जीत है जबकि पाकिस्तान को दूसरी हार मिली है।
इपोह:

भारतीय हॉकी टीम ने मंगलवार को खेले गए अहम लीग मुकाबले में पाकिस्तान को 3-1 से हराकर 22वें सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टुर्नामेंट में अपनी जीत का खाता खोला है। तीन मैचों में भारत की यह पहली जीत है जबकि पाकिस्तान को दूसरी हार मिली है।

इस जीत ने भारत को खिताब की दौड़ में बनाए रखा है, लेकिन शुरुआती दो मैच हारने के कारण उसका रास्ता थोड़ा कठिन दिखाई दे रहा है। फाइनल में पहुंचने के लिए उसे आगे के अपने दोनों मैच हर हाल में जीतने होंगे।

भारत के लिए रुपिंदर पाल सिंह ने छठे, आकाशदीप सिंह ने नौवें और मंदीप सिंह ने 56वें मिनट में गोल किए जबकि पाकिस्तान के लिए मैच का एकमात्र गोल वकास मोहम्मद ने तीसरे मिनट में किया।

इस हाइवोल्टेड मैच का पहला गोल पाकिस्तान ने किया। तीसरे मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर पर वकास मोहम्मद ने मोहम्मद इमरान के फ्लिक को अपनी स्टिक से छुआ, जो सीधे भारत को गोलपोस्ट में घुस गई।


तीन मिनट के बाद ही भारत को पहला पेनाल्टी कार्नर मिला, जिस पर गोल करके रुपिंदर पाल सिंह ने स्कोर 1-1 कर दिया। भारत को पेनाल्टी कार्नर दिए जाने पर पाकिस्तान के फरीद अहमद ने विरोध जताया, जिस पर उन्हें ग्रीन कार्ड दिखाया गया।

इसके बाद भारत ने नौवें मिनट में एक शानदार मैदानी गोल के जरिए बढ़त बनाई। चेंगलानसाना ने 25 गज की दूरी से पाकिस्तानी डी-एरिया में एक तेज पास दिया। भारतीय फारवर्ड चौकन्ने थे। अपनी ओर तेजी से आती गेंद को गोलपोस्ट की ओर धकेलते हुए आकाशदीप सिंह ने भारत को दूसरी सफलता दिलाई।

इसके बाद भारत को 50 से 52वें मिनट में गोल करने के दो शानदार मौके मिले लेकिन वह इन्हें भुना नहीं सकी। मंदीप सिह ने हालांकि 56वें मिनट में कप्तान दानिश मुत्जबा के पास को डिफलेक्ट करके अपनी टीम को 3-1 से आगे कर दिया।

टिप्पणियां

पाकिस्तान को 58वें से 69वें मिनट के बीच चार पेनाल्टी कार्नर मिले लेकिन वह इनके जरिए कोई करिश्मा नहीं कर सका। ये मौके उसे न सिर्फ बराबरी दिला सकते थे बल्कि दो गोल के अंतर से आगे भी कर सकते थे।

इससे पहले, दिन के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने कोरिया को 3-0 से हरा दिया। तीन मैचों में न्यूजीलैंड की यह पहली जीत है जबकि कोरिया को दूसरी हार मिली है। कोरिया ने अपने दूसरे मैच में भारत को 2-1 से हराया था।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement