NDTV Khabar

पाकिस्तान को पटखनी देकर भारत ने जीती एशियाई स्नूकर चैंपियनशिप, पंकज आडवाणी रहे जीत के हीरो

इस टूर्नामेंट में पंकज आडवाणी, टीम स्पर्धा में एक भी व्यक्तिगत मैच ना हारने वाले एकमात्र खिलाड़ी रहे. इस सीजन आडवाणी का ये दूसरा एशियाई खिताब है और कुल मिलाकर उनका आठवां खिताब.

13 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान को पटखनी देकर भारत ने जीती एशियाई स्नूकर चैंपियनशिप, पंकज आडवाणी रहे जीत के हीरो

पंकज आडवाणी की अगुवाई में भारत ने पाकिस्तान को फाइनल में 3-0 से मात देते हुए खिताब जीता

खास बातें

  1. भारत ने पाकिस्तान को मात देते हुए जीती एशियाई स्नूकर चैंपियनशिप
  2. पंकज आडवाणी की अगुवाई में भारत ने पाकिस्तान को फाइनल में 3-0 से मात दी
  3. इस जीत में आडवाणी का बखूबी साथ निभाया उनके जोड़ीदार लक्ष्मण रावत ने
चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान को फाइनल में रौंदते हुए भारत ने किर्गिज़स्तान में खेली गयी एशियाई स्नूकर चैंपियनशिप खिताब जीत लिया. भारत के स्टार स्नूकर और बिलियर्ड्स खिलाड़ी पंकज आडवाणी की अगुवाई में भारत ने पाकिस्तान को बेस्ट-ऑफ़-फाइव (best-of-five) फाइनल में 3-0 से मात देते हुए ये प्रतियोगता जीती. इस जीत में आडवाणी का बखूबी साथ निभाया उनके जोड़ीदार लक्ष्मण रावत ने. भारत की इस जोड़ी ने पाकिस्तान की मोहम्मद बिलाल और बाबर मसिह की जोड़ी को मुकाबले में टिकने का कोई मौक़ा नहीं दिया.

पंकज आडवाणी ने मुकाबले के शुरुआती फ्रेम में 83 का बेहतरीन ब्रेक मारते हुए बिलाल को मात दी और भारत ने बेस्ट-ऑफ़-फाइव का पहला फ्रेम आसानी से जीतते हुए 1-0 की बढ़त ले ली. इसके बाद रावत ने 73 का ब्रेक मारते हुए भारत को दूसरा फ्रेम जितवाया. इस फ्रेम में पाकिस्तान के बाबर मसिह एक भी अंक नहीं जुटा पाए. 2-0 की बढ़त लेने के बाद भारत को तीसरा फ्रेम जीतते ही खिताब हासिल हो जाता. पहले दो फ्रेम से बिलकुल विपरीत तीसरा फ्रेम रोमांचक रहा. इस फ्रेम में कभी भारत तो कभी पाकिस्तान हावी रहा. हालांकि लक्ष्मण रावत के 50 के ब्रेक और अंत में पंकज आडवाणी  के बेहतरीन क्लीयरेंस की बदौलत भारत ने ये फ्रेम जीतकर 3-0 की अजेय बढ़त लेते हुए मुकाबला और चैंपियनशिप दोनों जीत ली.

इस टूर्नामेंट में आडवाणी, टीम स्पर्धा में एक भी व्यक्तिगत मैच ना हारने वाले एकमात्र खिलाड़ी रहे. इस सीजन आडवाणी का ये दूसरा एशियाई खिताब है और कुल मिलाकर उनका आठवां खिताब. एशियाई सर्किट पर आडवाणी 6 बिलियर्ड्स, एक 6-रेड और एक टीम स्नूकर खिताब जीत चुके हैं. वहीं रावत का ये पहला खिताब है.


(न्यूज़ एजेंसी भाषा से भी इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement