NDTV Khabar

हॉकी: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया, ललित, हरजीत और रूपिंदर ने दागे गोल

भारतीय हॉकी टीम ने चार राष्ट्रों के आमंत्रण टूर्नामेंट में आज यहां दूसरे चरण में न्‍यूजीलैंड को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 3-2 से हरा दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हॉकी: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया, ललित, हरजीत और रूपिंदर ने दागे गोल

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच हॉकी मैच बेहद संघर्षपूर्ण रहा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. न्‍यूजीलैंड के हैरिस और रसेल रहे गोल स्‍कोरर
  2. ललित ने रिबाउंड पर गोल करके दिलाई थी बढ़त
  3. हरजीत, रूपिंदर ने पेनल्‍टी कार्नर पर किए गोल
हेमिल्‍टन: भारतीय हॉकी टीम ने चार राष्ट्रों के आमंत्रण टूर्नामेंट में आज यहां दूसरे चरण में न्‍यूजीलैंड को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 3-2 से हरा दिया. भारत  के लिए ललित उपाध्याय (सातवें मिनट), हरजीत सिंह (32वें मिनट), रूपिंदर पाल सिंह (36वें मिनट) ने गोल किए जबकि न्‍यूजीलैंड के लिए डेनिएल हैरिस (23वें मिनट) और केन रसेल (37वें मिनट) गोल स्‍कोरर रहे. मेजबान न्‍यूजीलैंड टीम ने मैच में जोरदार शुरुआत की और भारतीय गोल क्षेत्र पर लगातार हमले बोले. टीम ने पांचवें मिनट में ही गोल करने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सकी. यहां से भारतीय टीम ने वापसी की और गेंद को अच्छे से रोटेट किया. दो मिनट बाद ही उसे इसका फायदा मिला जब कप्तान मनप्रीत सिंह और विवेक सागर ने गेंद को सर्किल में पहुंचाया. यहां विवेक के शॉट को किवी टीम के गोलकीपर ने रोक लिया, लेकिन ललित ने रिबाउंड पर गोल कर मेहमान टीम को एक गोल से आगे कर दिया.

यह भी पढ़ें: भारत के लिए पहले ही मैच में छाए 'ये दो युवा', हॉकी टीम ने जापान को धोया

टिप्पणियां
दूसरे क्वार्टर में न्‍यूजीलैंड टीम ने लगातार आक्रमण किए. इसी कारण उसे एक पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन केन के शॉट को भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने रोक लिया. कुछ देर बाद ह्यूगो इंग्लिश ने दाईं पंक्ति से रिवर्स शॉट खेल गोलपोस्ट में डालने की कोशिश की, श्रीजेश ने अपने पैड से उनके शॉट को रोक लिया, लेकिन डेनियल ने रिबाउंड पर गोल करते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. तीसरे क्वार्टर में एक बार फिर मनदीप ने भारत को आगे कर दिया. उन्होंने भारत को 32वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर दिलाया जिसे हरजीत सिंह ने गोल में बदल भारत को 2-1 की बढ़त दिलाई. चार मिनट बाद ललित ने भारत को एक और पेनाल्टी कॉर्नर दिलाया जिसे रुपिंदर पाल सिंह ने गोल में बदल भारत को 3-1 से आगे कर दिया.

वीडियो: भारत ने मलेशिया को हराकर एशिया कप जीता
भारत के तीसरे गोल के बाद कीवी टीम को अगले ही मिनट पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे केन ने गोल में बदल कर बराबरी की उम्मीदें जगाईं. इसी मिनट में मेजबान टीम के पास बराबरी का गोल करने का एक और मौका था, लेकिन इस बार मिले पेनाल्टी कॉर्नर को वह गोल में नहीं बदल पाई और उसके पास से मौका चला गया. आखिरी क्वार्टर में न्‍यूजीलैंड ने बराबरी की कोशिश की, लेकिन वह गोल नहीं कर सकी.(इनपुट: आईएएनएस)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement