NDTV Khabar

बैडमिंटन : स्वीडन को शिकस्त देकर भारत विश्व जूनियर चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा  

भारत ने विश्व जूनियर चैंपियनशिप की मिश्रित टीम स्पर्धा में बुधवार को स्वीडन को 3-2 से मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. स्वीडन को हराने से पहले, भारत ने अमेरिका, हंगरी और ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी. 

40 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैडमिंटन : स्वीडन को शिकस्त देकर भारत विश्व जूनियर चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा  

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  1. स्वीडन से पहले अमेरिका, हंगरी और ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी
  2. भारत ने बुधवार को स्वीडन को 3-2 से दी शिकस्त
  3. भारत 5-0 से मैच जीतता हालांकि वह चूक गया
योग्याकर्ता (इंडोनेशिया): भारत ने विश्व जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप की मिश्रित टीम स्पर्धा में बुधवार को स्वीडन को 3-2 से मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. स्वीडन को हराने से पहले, भारत ने अमेरिका, हंगरी और ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी. 

यह भी पढ़ें : भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए डेन ट्रेवर्स का बड़ा बयान, चीन के लिए बताया खतरा

इस टूर्नामेंट में 5वीं वरीयता प्राप्त भारत ने मिश्रित युगल में अपना दबदबा दिखाया. ध्रुव कपिला और मिथुला ने कार्ल हारबाका और टिल्डा स्जो को 40 मिनट तक चले मुकाबले में 21-16, 16-21, 21-15 से मात दी. वहीं, पुरुष एकल में लक्ष्य सेन ने जीत हासिल करते हुए स्कोर 2-0 कर दिया.

VIDEO: सभी बड़े खिलाड़ियों को हरा सकती हैं साइना
अस्मिता चाहलिहा ने अश्विति पिल्लई को महिला एकल में 21-8, 21-14 से मात देते हुए भारत को 3-0 से आगे कर दिया. तीन मैचों में जीत के बाद भारत बिना हारे मुकाबला जीतने की कगार पर खड़ा था, लेकिन कृष्णा प्रसाद और ध्रुव कपिला और ऋतुपरण पांडा और मिथुला को क्रमश: पुरुष और महिला युगल मुकाबलो में हार का सामना करना पड़ा. इसी कारण भारत 5-0 से जीत हासिल नहीं कर सका.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement