NDTV Khabar

सुदीरमन कप बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत के पास बढ़ि‍या मौका: पीवी सिंधु

पीवी सिंधु को पूरा भरोसा है कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में होने वाली आगामी सुदीरमन कप विश्व मिश्रित टीम बैडमिंटन चैम्पियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करेगी.

39 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुदीरमन कप बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत के पास बढ़ि‍या मौका: पीवी सिंधु

पीवी सिंधु को क्रिकेट क्लब इंडिया में मानद आजीवन सदस्यता से नवाजा गया (फाइल फोटो)

मुंबई: शीर्ष शटलर पीवी सिंधु को पूरा भरोसा है कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में होने वाली आगामी सुदीरमन कप विश्व मिश्रित टीम बैडमिंटन चैम्पियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करेगी. सिंधु को बीती रात क्रिकेट क्लब इंडिया में मानद आजीवन सदस्यता से नवाजा गया. उन्होंने इसके बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि हमारे पास बढ़िया मौका है, यह मिश्रित टीम स्पर्धा है तो लड़कियों और लड़कों दोनों को बेहतरीन खेल दिखाना होगा. ’ भारत की रैंकिंग 9 है और उसे ग्रुप में डेनमार्क और इंडोनेशिया के साथ रखा गया है. टूर्नामेंट का शुरुआती चरण 21 से 28 मई तक चलेगा. टीम चैम्पियनशिप के पिछले चरण में नौंवे स्थान पर रही थी.

भारतीय टीम विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज रियो ओलिंपिक रजत पदकधारी पर निर्भर होगी क्योंकि शीर्ष महिला शटलर और लंदन ओलिंपिक खेलों के कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने पारिवारिक कारणों से हटने का फैसला किया है. एक ही महिला खिलाड़ी मिश्रित टीम स्पर्धा में खेलेगी तो सिंधू ने कहा कि साइना की अनुपस्थिति से परेशानी नहीं होगी. इस 21 वर्षीय शटलर ने कहा, ‘हां, साइना नहीं खेल रही, लेकिन जब एक एकल और युगल की बात आती है तो एक ही खिलाड़ी की जरूरत पड़ती है इसलिये मुझे नहीं लगता कि यह कोई मुद्दा होगा. ’सिंधु की विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान से चौथे स्थान पर खिसक गई हैं. उन्होंने कहा, ‘इस समय मैं चौथी रैंकिंग पर हूं और साल के अंत तक मैं खुद को तीसरी रैंकिंग पर देखने की उम्मीद करती हूं.’

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement