NDTV Khabar

इंडिया ओपन सुपर सीरीज 2017 : पीवी सिंधु ने साइना नेहवाल को हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

59 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंडिया ओपन सुपर सीरीज 2017 : पीवी सिंधु ने साइना नेहवाल को हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

साइना और सिंधु के मुकाबले पर खेलप्रेमियों की नजर लगी हुई हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: इंडिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में भारत के दो स्‍टार खिलाड़‍ियों साइना नेहवाल और पीवी सिंधु के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में साइना को हार का सामना करना पड़ा. सिंधु ने साइना को लगातारा दो सेटों में 21-16 और 22-20 से हरा दिया. इस जीत के साथ ही सिंधु अब इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं.

इस जीत के साथ ही सिंधु ने दो साल बाद इंडिया ग्रां. प्री-2014 में सायना के हाथों मिली हार का बदला भी पूरा किया. टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में सिंधु ने सायना को 21-16, 22-20 से मात दी. इस मैच के पहले गेम में दोनों ही खिलाड़ियों ने अच्छी शुरुआत की.

पहले गेम की शुरुआत में दोनों ही खिलाड़ियों में कांटे की टक्कर नज़र आई. लेकिन ओलिंपिक रजत पदक विजेता और वर्ल्ड नंबर 5 पीवी सिंधु ने पहला गेम 19 मिनट में 21-16 से अपने नाम कर लिया. दूसरे गेम में 27 साल की सायना ने 21 साल सिंधु को कड़ी टक्कर दी. दूसरे गेम में सायना नेहवाल ने बराबर बढ़त बना रखी थी. सायना अपने स्मैश, प्लेसिंग और बॉडी शॉट के ज़रिये सिंधु पर इस कदर हावी रहीं कि सिंधु के कोच पुलेला गोपीचंद भी टेंशन में नज़र आये. 19 प्वाइंट तक सायना की बढ़त ज़रूर बनी रही. लेकिन 28 मिनट तक चले दूसरा गेम सिंधु ने 22-20 से अपने नाम कर लिया.

इसके बाद सायना ने एक अंक हासिल कर स्कोर हासिल कर 20-19 से बढ़त ली और लगभग दूसरा गेम का परिणाम अपने खाते में डालने की कोशिश की, लेकिन अगले ही पल सिंधु ने अच्छी वापसी को और दो अंक हासिल कर सायना की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए उन्हें 22-20 से मात देकर क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जीत हासिल की.

टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में सिंधु का सामना चौथी विश्य वरीयता प्राप्त खिलाड़ी सुन जी ह्यून से होगा.

(इनपुट आईएएनएस से...)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement