NDTV Khabar

हॉकी : भारत ने जीत की लय जारी रखी, कनाडा को 3-0 से हराया, अगली टक्‍कर पाकिस्‍तान से

इस जीत से भारत ने लगभग टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. भारत ने गुरुवार को शुरुआती मुकाबले में स्कॉटलैंड को 4-1 से शिकस्त दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हॉकी : भारत ने जीत की लय जारी रखी, कनाडा को 3-0 से हराया, अगली टक्‍कर पाकिस्‍तान से

विराट कोहली ने भी भारतीय हॉकी टीम को शुभकामनाएं दी हैं

लंदन: भारत ने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए शनिवार को हॉकी वर्ल्‍ड लीग सेमीफाइनल में कनाडा को 3-0 से हराकर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की. भारत के लिए एस वी सुनील (पांचवें मिनट), आकाशदीप सिंह (10वें मिनट) और सरदार सिंह (18वें मिनट) ने तीन मैदानी गोल दागकर उन्हें पूल बी मैच में पूरे तीन अंक दिलाये.

इस जीत से भारत ने लगभग टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. भारत ने गुरुवार को शुरुआती मुकाबले में स्कॉटलैंड को 4-1 से शिकस्त दी. अब छठी रैंकिंग की भारतीय टीम रविवार को अपने अगले पूल मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी. वहीं दिन के पहले मैच में चीन ने पूल ए में कोरिया को 5-2 से पराजित किया.

भारत ने जिस तरह की आक्रामक हॉकी खेली है उससे पाकिस्तान की राह और मुश्किल हो सकती है. वैसे भी पाकिस्तान के लिए इस मैच में जीत अगले दौर में जाने के लिए बेहद अहम है. उसे पहले मैच में नीदरलैंड्स ने 4-0 से मात दी थी तो दूसरे मैच में कनाडा ने 6-0 से हराया था. इन दोनों मैचों में टीम की प्रतिस्पर्धी क्षमता देखने को नहीं मिली थी और दोनों मैचों में वह अपने विपक्षी के दबाव से उबर नहीं पाई थी.

पाकिस्तान की कोशिश हालांकि भारत के खिलाफ खेल के स्तर में सुधार कर अपनी सेमीफाइनल की दावेदारी को बचाए रखने की होगी इसके लिए उसे आगे के अपने सभी मैच जीतने होंगे. वहीं अगर वह भारत से हार जाता है तो सेमीफाइनल का उसका सपना लगभग टूट जाएगा.

खेल के हर क्षेत्र में मजबूत दिख रही भारत अपने चिर प्रतिद्वंद्वी को हल्के में नहीं लेगी साथ ही वह जानती है कि पाकिस्तान के खिलाफ जीत उसके लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खोल सकती है.

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को क्रिकेट के मैदान पर भी जंग होनी है. आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत और पाकिस्तान खिताबी मुकाबला खलेंगे. इस मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने देश की हॉकी टीम को शुभकामनाएं दी हैं.

मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने कहा, "मैं अपने देश की हॉकी टीम को शुभकामनाएं देता हूं. हालांकि मैंने कभी भी हॉकी नहीं खेली लेकिन वह शानदार खेल रहे हैं इसलिए वह अच्छा करेंगे."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement