NDTV Khabar

INDvsPAK Hockey वर्ल्ड लीग : भारतीय हॉकी टीम ने एक बार फिर पाकिस्तान को बुरी तरह पीटा...

हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में खिताबी दौड़ से बाहर हो चुकी भारतीय टीम ने धुर विरोधी पाकिस्तान टीम को शनिवार को इस टूर्नामेंट में दूसरी बार करारी मात दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsPAK Hockey वर्ल्ड लीग : भारतीय हॉकी टीम ने एक बार फिर पाकिस्तान को बुरी तरह पीटा...

INDvPAK : भारत ने पाकिस्तान को लगातार दूसरी बार हराया है... (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में भारत-पाक का यह दूसरा मुकाबला रहा
  2. पहले मुकाबले में भी टीम इंडिया ने पाक को 7-1 से बुरी तरह हराया था
  3. भारत इस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में मलेशिया से हारकर बाहर हो चुका है
नई दिल्ली: हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में खिताबी दौड़ से बाहर हो चुकी भारतीय टीम ने धुर विरोधी पाकिस्तान टीम को शनिवार को इस टूर्नामेंट में दूसरी बार करारी मात दी. टीम इंडिया ने पाकिस्तान पर 6-1 से बड़ी जीत दर्ज की. भारत ने पूरे समय मैच में दबदबा बनाए रखते हुए पाक को हर मामले में पछाड़ा. यह मैच पांचवें से आठवें स्थान के क्लासिफिकेशन के लिए था. इससे पहले भारत ने लंदन में खेले गए मैच में पाकिस्तान को 7-1 से हराया था. भारतीय टीम अब पांचवें और छठे स्थान के लिए कनाडा से भिड़ेगी.

भारत की ओर से रमनदीप सिंह और मदनदीप सिंह ने दो-दो गोल दागे, जबकि तलविंदर सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने एक-एक गोल करते हुए विशाल जीत में अहम भूमिका निभाई.

भारत ने मैच में शुरुआत से ही पकड़ बनाकर रखी और पहला गोल रमनदीप सिंह ने आठवें मिनट में दागा. फिर 25वें और 27वें मिनट में तलविंदर और मनदीप ने एक-एक गोल करते हुए टीम की बढ़त 3-0 कर दी. फिर 28वें मिनट में रमनदीप ने अपना दूसरा गोल करते हुए टीम का स्कोर 4-0 कर दिया. 36वें मिनट में हरमनप्रीत की स्टिक ने कमाल किया और स्कोर 5-0 हो गया. 59वें मिनट में मनदीप ने अपना दूसरा गोल किया.

टिप्पणियां
पाकिस्तान की ओर से एकमात्र गोल एजाज अहमद ने 41वें मिनट में किया. मैच में भारत और पाक के एक-एक खिलाड़ी को कार्ड दिखाया गया. भारत के सरदार सिंह को ग्रीन कार्ड, जबकि पाक के उमर सरफराज को यलो कार्ड दिखाया गया.

गौरतलब है कि विश्व में छठे रैंकिंग की भारतीय टीम क्वार्टर फाइनल में 14वीं रैंकिंग की मलेशियाई टीम से 2-3 से हारकर खिताब की दौड़ से बाहर हो गई थी. इससे पहले वह नीदरलैंड से भी हार गई थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement