NDTV Khabar

भारत ने पाकिस्तान को हराकर स्नूकर टीम विश्व कप जीता, पंकज आडवाणी ने किया यह कारनामा

आडवानी भारतीय खेल इतिहास में किसी युगपुरुष से कम नहीं हैं. और उन्होंने अपने खाते में एक और बड़ी उपलब्धि जोड़ ली

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत ने पाकिस्तान को हराकर स्नूकर टीम विश्व कप जीता, पंकज आडवाणी ने किया यह कारनामा

पंकज आडवाणी और मनन चंद्रा ट्रॉफी के साथ

दोहा: पंकज आडवाणी और मनन चंद्रा की भारतीय जोड़ी ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए फाइनल में पाकिस्तान को हराकर पहले आईबीएसएफ स्नूकर टीम विश्व कप का खिताब जीत लिया. शुक्रवार रात हुए बेस्ट आफ फाइव फाइनल में 0-2 से पिछड़ने के बाद भारत तीसरे फ्रेम में भी 0-30 से पीछे था. चंद्रा ने इसके बाद 39 के ब्रेक के साथ भारत को वापसी दिलाई और फिर आडवाणी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फ्रेम भारत की झोली में डाल दिया.
  चौथे फ्रेम में बाबर मसीह के खिलाफ 1-20 से पिछड़ते हुए आडवणी मुश्किल में थे लेकिन इसके बाद उन्होंने 69 के शानदार ब्रेक के साथ भारत को 2-2 से बराबरी दिला दी. चंद्रा और मोहम्मद आसिफ के बीच पांचवें और निर्णायक फ्रेम में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने अहम मौके पर धैर्य बरकरार रखते हुए जीत दर्ज की. फाइनल में भारत की शुरुआत खराब रही.
 
यह भी पढ़ें : 'क्‍यू स्‍पोर्ट्स का सचिन तेंदुलकर' कहे जाने पर यह बोले पंकज आडवाणी..

टिप्पणियां
बाबर ने पहले फ्रेम में चंद्रा को आसानी से 73-24 से हराया जबकि आसिफ ने आडवाणी को कड़े मुकाबले में 61-56 से हराकर पाकिस्तान को 2-0 की बढ़त दिलाई. युगल मैच में आडवाणी और चंद्रा ने 72-47 की जीत से वापसी की और फिर अगले दो एकल फ्रेम भी जीतकर खिताब जीत लिया

VIDEO : नॉर्थ-ईस्ट में बढ़ रही है फुटबॉल की लोकप्रियता
इस जीत के साथ आडवाणी के विश्व खिताब की संख्या 19 हो गई है. वहीं वैश्विक खिताबों के अलावा आडवाणी ने 41 और खिताब अपनी झोली में डाले हैं. इनमें एशियाई, राष्ट्रीय और जूनियर सहित अलग-अलग देशों में कई खिताब शामिल हैं. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement