NDTV Khabar

तीरंदाजी विश्‍वकप में कांस्‍य पदक का भारत का सपना टूटा, जर्मनी से हार गई टीम

भारतीय तीरंदाजों का विश्‍वकप तीरंदाजी प्रतियोगिता के चौथे चरण में अभियान बिना पदक के खत्म हो गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तीरंदाजी विश्‍वकप में कांस्‍य पदक का भारत का सपना टूटा, जर्मनी से हार गई टीम

प्रतीकात्‍मक फोटो

बर्लिन: भारतीय तीरंदाजों का विश्‍वकप तीरंदाजी प्रतियोगिता के चौथे चरण में अभियान बिना पदक के खत्म हो गया क्योंकि पुरुष कंपाउंड वर्ग में तीसरे स्थान के लिये खेले गये मैच में उसे आज जर्मनी से 225-227 से हार का सामना करना पड़ा. तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय टीम में अभिषेक वर्मा, अमन सैनी और अमनजीत सिंह ने पहले दौर में 57 अंक बटोरे जिसमें जर्मनी का भी स्कोर समान रहा.

यह भी पढ़ें : दिल्‍ली हाईकोर्ट ने तीरंदाजी संघ के संचालन के लिए पूर्व सीईसी को नियुक्त किया

दूसरे दौर के बाद हेनरिक होर्नुंग, मार्सेल ट्राशेल और मार्कस लौबे की जर्मनी टीम ने 115-111 से बढ़त बना ली. तीसरे और आखिरी दौर में जर्मनी के तीरंदाजों ने छह में से चार पर दस अंक का निशाना लगाया. इस राउंड में भारतीय टीम ने 58 अंक जुटाए जो जीत के लिये काफी नहीं थे. इस हार के साथ भारतीय टीम टूर्नामेंट में चौथे स्थान पर रही और जर्मनी को कांस्य पदक मिला.

यह भी पढ़ें:  भारतीय तीरंदाज दल ने किया कमाल, गोल्ड पर लगा दिया निशाना

इससे विश्व कप के चौथे चरण में भारतीय तीरंदाजी टीम को खाली हाथ लौटना पड़ेगा. शंघाई में विश्व के पहले चरण में भारतीय कंपाउंड टीम को एक स्वर्ण पदक मिला था जबकि अंताल्या में हुये दूसरे चरण के मुकाबले में टीम को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा था.

वीडियो : तीरंदाजी चैंपियन संतरे बेचने को है मजबूर



इससे पहले, अभिषेक वर्मा, अमन सैनी और अमनजीत सिंह की पांचवीं वरीयता प्राप्त भारतीय तिकड़ी ने स्पेन को 228-222 से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की थी. क्वार्टर फाइनल में भारतीय टीम ने 13वीं वरीय स्वीडन को 231-229 से हराया था. भारतीय टीम हालांकि सेमीफाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त अमेरिका से पार पाने में नाकाम रही थी और 228-233 से हार गई थी. कांस्‍य पदक जीतने के लिए टीम को जर्मन पर जीत दर्ज करनी थी लेकिन इसमें उसे नाकामी हाथ लगी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement