NDTV Khabar

इंडियन ग्रां प्री : वेट्टल को पोल पोजिशन, टॉप-10 में फोर्स इंडिया के ड्राइवर नहीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंडियन ग्रां प्री : वेट्टल को पोल पोजिशन, टॉप-10 में फोर्स इंडिया के ड्राइवर नहीं
ग्रेटर नोएडा:

लगातार चौथी फॉर्मूला वन विश्व चैंपियनशिप जीतने की दहलीज पर खड़े रेडबुल के सेबेस्टियन वेट्टल ने रविवार को होने वाली तीसरी इंडियन ग्रां प्री के लिए पोल पोजिशन हासिल कर ली, जबकि फोर्स इंडिया के ड्राइवर शीर्ष 10 में जगह नहीं बना सके।

बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर 2011 और 2012 में खिताबी जीत दर्ज कर चुके वेट्टल को एफवन के इतिहास में लगातार चौथी बार विश्व चैंपियनशिप जीतने वाला तीसरा ड्राइवर बनने के लिए रविवार को शीर्ष पांच में रहना होगा।

वेट्टल ने भारतीय सरजमीं पर लगातार तीसरी बार और करियर में 43वीं बार पोल पोजिशन हासिल की है और इस सत्र में सातवीं बार वह ग्रिड पर पहले स्थान से शुरुआत करेंगे।

तीनों अभ्यास सत्रों में अव्वल रहे जर्मन ड्राइवर वेट्टल ने उस फॉर्म को बरकरार रखते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ लैप एक मिनट 24.119 सेकंड का निकाला, जो बीआईसी पर उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। मर्सीडीज के निको रोसबर्ग दूसरे स्थान पर रहे, जिन्होंने एक मिनट 24.871 सेकंड का सर्वश्रेष्ठ लैप निकाला। उनसे .70 सेकंड पीछे उनके साथी लुईस हैमिल्टन रहे। कंस्ट्रक्टर चैंपियनशिप में शीर्ष पर चल रही टीम रेडबुल के मार्क वेबर 1:25.047 का लैप निकालकर चौथे स्थान पर रहे।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement