NDTV Khabar

रोमांचक मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम ने नीदरलैंड को हराया

यूरोपीय टूर के इस महत्वपूर्ण मैच में भारत की तरफ से मनप्रीत ने 30वें और 44वें मिनट में गोल किए. वहीं, वरुण कुमार ने 17वें और हरजीत सिंह ने 49वें मिनट में गोल दागकर जीत में अपना योगदान दिया.

159 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रोमांचक मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम ने नीदरलैंड को हराया

भारतीय हॉकी टीम ने नीदरलैंड को 4-3 से शिकस्त दी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. भारत की तरफ से मनप्रीत ने 2, वरुण ने 1 और हरजीत ने 1 गोल किए
  2. नीदरलैंड ने आखिरी मिनटों में वापसी की कोशिश की और दो गोल दागे
  3. दोनों टीमों के बीच अगला मैच कल खेला जाएगा
वालविज्क (नीदरलैंड): कप्तान मनप्रीत सिंह के दो गोल की मदद से भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रोबो सुपर सीरीज के बेहद रोमांचक मैच में मेजबान नीदरलैंड को 4-3 से शिकस्त दी. यूरोपीय टूर के इस महत्वपूर्ण मैच में भारत की तरफ से मनप्रीत ने 30वें और 44वें मिनट में गोल किए. वहीं, वरुण कुमार ने 17वें और हरजीत सिंह ने 49वें मिनट में गोल दागकर जीत में अपना योगदान दिया. विश्व की चौथे नंबर की टीम नीदरलैंड ने पिछले सप्ताह जर्मनी की मजबूत टीम को 7-1 से हराया था. हालांकि आज भारतीय टीम उस पर भारी पड़ी.

यह भी पढ़ें : यूरोप दौरे पर लगातार दूसरा मैच हारी भारतीय हॉकी टीम

भारत की अच्छी शुरुआत
नीदरलैंड की तरफ से बाब डि वूड (51वें, 59वें मिनट) ने दो, जबकि मिंक वान डर वीर्डन (5वें मिनट) ने एक गोल किया. मैच में भारत ने अच्छी शुरुआत की. रमनदीप सिंह को शुरू में ही गोल का मौका मिला, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाए. नीदरलैंड की तरफ से वीर्डन ने 5वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल कर टीम को शुरुआती बढ़त दिला दी. भारत हालांकि इससे जल्द ही उभरने में सफल रहा. मनप्रीत ने शानदार खेल दिखाया. भारत ने आक्रामक रवैया अपनाया और इसका फायदा उसे 17वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के रूप में मिला.

यह भी पढ़ें : हॉकी इंडिया ने 4 वैज्ञानिक सलाहकार नियुक्त किए

VIDEO: भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेंटीना को 2-1 से हराया​



नीदरलैंड ने आखिरी मिनटों में दो गोल दागे
वरुण कुमार ने इस पर गोल करने में गलती नहीं की.  मनप्रीत ने 30वें मिनट में भारत को 2-1 से बढ़त दिलाई. तीसरे क्वार्टर में मुकाबला अधिक कड़ा देखने को मिला. नीदरलैंड को इस बीच लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर भी मिले, लेकिन अमित रोहिदास ने भारत को संकट में नहीं पड़ने दिया. भारतीय कप्तान मनप्रीत ने तीसरे क्वार्टर के आखिर में एक और गोल करके भारत को 3-1 से आगे कर दिया. इसके बाद हरजीत सिंह ने चौथे क्वार्टर के शुरू में ही गोल कर भारत को 4-1 से मजबूत बढ़त दिला दी. नीदरलैंड ने आखिरी 10 मिनट में वापसी की अच्छी कोशिश की, लेकिन दो गोल करने के बावजूद उसे हार का सामना करना पड़ा. इन दोनों टीमों के बीच अगला मैच कल खेला जाएगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement