NDTV Khabar

चैम्पियंस ट्रॉफी का कार्यक्रम घोषित, पहले मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगी भारतीय हॉकी टीम

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने प्रतिष्ठित चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी चैंपियनशिप का कार्यक्रम घोषित कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चैम्पियंस ट्रॉफी का कार्यक्रम घोषित, पहले मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगी भारतीय हॉकी टीम

भारतीय टीम का इसके बाद 4 जून को अर्जेंटीना से मुकाबला होगा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. टूर्नामेंट 23 जून से एक जुलाई तक होगा
  2. आखिरी बार खेली जा रही है चैम्पियंस ट्रॉफी
  3. भारत का मैच 4 जून को अर्जेंटीना से होगा
नई दिल्‍ली: अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (FIH) ने प्रतिष्ठित चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी चैंपियनशिप का कार्यक्रम घोषित कर दिया है. नीदरलैंड के ब्रेडा में होने वाले इस टूर्नामेंट के पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच 23 जून को मुकाबला होगा. घोषित कार्यक्रम के तहत भारत और पाकिस्तान के मैच के अलावा पहले दिन दो और मुकाबले होंगे. टूर्नामेंट 23 जून से एक जुलाई तक खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान के मैच के बाद मेजबान और यूरोपीय चैम्पियन नीदरलैंड और 2016 ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना के बीच मैच खेला जाएगा. मौजूदा विश्‍वकप, विश्‍व लीग और चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब विजेता ऑस्ट्रेलिया का सामना रियो ओलिंपिक के रजत पदक विजेता बेल्जियम से होगा.

यह भी पढ़ें: भारत ने प्लेऑफ में आयरलैंड से किया हिसाब चुकता, हासिल किया 5वां स्थान

टिप्पणियां
नीदरलैंड, अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया ने स्वत: ही टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया है जबकि बाकी तीन देशों को एफआईएच कार्यकारी बोर्ड ने न्यौता दिया है. यह टूर्नामेंट कई मायनों में खास है. पुरुष चैम्पियंस ट्रॉफी आखिरी बार खेली जा रही है और पहले ही मैच में चिर प्रतिद्वंद्वियों की भिड़ंत होनी है.पाकिस्तान ने 1978 में पहली चैम्पियंस ट्राफी की मेजबानी की थी.अब आखिरी टूर्नामेंट में वह अपने अभियान का आगाज भारत के खिलाफ करेगा. दुनियाभर के करोड़ों हॉकीप्रेमियों को इस मुकाबले का इंतजार होगा.

वीडियो: मलेशिया को हराकर भारत ने एशिया कप जीता
भारतीय टीम का इसके बाद 4 जून को अर्जेंटीना से और 27 जून को ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला होगा. इसके बाद 28 जून को भारत को बेल्जियम से मैच खेलना है. इस साल के आखिर में भुवनेश्‍वर में होने वाले पुरुष हॉकी  विश्‍वकप से पहले इन सभी टीमों के लिए एक-दूसरे को आजमाने का यह आखिरी मौकों में से एक है.(इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement