NDTV Khabar

हॉकी: विश्‍व लीग फाइनल से पहले रफ्तार बढ़ाने पर ध्‍यान दे रही भारतीय टीम

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने एक दिसंबर से यहां शुरू हो रहे हॉकी विश्‍व लीग फाइनल से पूर्व पहले अभ्यास सत्र के दौरान रफ्तार और तकनीक पर जोर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हॉकी: विश्‍व लीग फाइनल से पहले रफ्तार बढ़ाने पर ध्‍यान दे रही भारतीय टीम

भारतीय टीम को अपना पहला मैच ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अभ्‍यास सत्र के दौरान रफ्तार और तकनीक पर है ध्‍यान
  2. भारत को अपना पहला मैच ऑस्‍ट्रेतिलया से खेलना है
  3. टूर्नामेंट के जरिये रूपिंदर और लाकड़ा कर रहे हैं वापसी
भुवनेश्‍वर:

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने एक दिसंबर से यहां शुरू हो रहे हॉकी विश्‍व लीग फाइनल से पूर्व पहले अभ्यास सत्र के दौरान रफ्तार और तकनीक पर जोर दिया. नीदरलैंड के 43 वर्षीय कोच के मार्गदर्शन में भारतीय खिलाड़ियों ने एक-दूसरे के खिलाफ आधे कोर्ट पर मैच खेला. टीम का जोर अपनी गति में इजाफा करने पर है. टूर्नामेंट में शीर्ष टीमों के बीच वर्चस्व का मुकाबला होगा और एक दिसंबर को पूल बी के पहले मैच में गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया का सामना भारत से होगा जबकि इंग्लैंड की टीम जर्मनी से खेलेगी.

यह भी पढ़ें: विश्‍व हॉकी लीग के लिए भारतीय टीम घोषित, सरदार सिंह को टीम में स्‍थान नहीं

टिप्पणियां

मारिन ने कहा,‘हमारा पहला अभ्यास सत्र अच्छा रहा. कलिंगा स्टेडियम पर खेलकर अच्छा लगा. मैं यहां पहली बार आया हूं लेकिन खिलाड़ियों के लिये यह घर की तरह है जो यहां हॉकी इंडिया लीग के कई मैच खेल चुके हैं. पिच काफी तेज है जो हमें रास आ रही है. हमने बेंगलूरू में शिविर में अच्छी तैयारी की है. तैयारी के दौरान हम छोटे-छोटे मैच खेलेंगे ताकि मैच लय कायम रहे.’भारतीय टीम 27 नवंबर को अर्जेंटीना और 28 नवंबर को इंग्लैंड से अभ्यास मैच खेलेगी. मारिन ने कहा,‘सबसे अहम बात प्रदर्शन है. रूपिंदर पाल सिंह और बीरेंद्र लाकड़ा टीम में वापसी कर रहे हैं. मैं अभ्यास के दौरान खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हूं.’


वीडियो: भारत ने मलेशिया को हराकर एशिया कप जीता
गौरतलब है कि नए कोच मारिन के मार्गदर्शन में भारतीय टीम ने हाल ही में एशिया कप में खिताबी जीत हासिल की है. भारतीय टीम के कप्‍तान मनप्रीत सिंह ने कोच मारिन के बारे में कहा, "कोच हमेशा ही हमें उनके साथ बात करने के लिए प्रेरित करते हैं, ताकि वह हमारी मदद कर सकें. कप्‍तान ने कहा, "खेल के दौरान अगर कोई खिलाड़ी गलती करता है तो भी वह हमें प्रेरित करते हैं. वह सकारात्मक भावना रखने वाले इंसान हैं. मुश्किल समय में भी वह चिल्लाते नहीं हैं.'
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement