NDTV Khabar

किदांबी श्रीकांत बोले, फिटनेस के मामले में अब हमारे खिलाड़ी किसी से पीछे नहीं

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में जगह बनाने के बाद कहा कि अब भारतीय प्‍लेयर्स फिटनेस के मामले में किसी से पीछे नहीं हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
किदांबी श्रीकांत बोले, फिटनेस के मामले में अब हमारे खिलाड़ी किसी से पीछे नहीं

श्रीकांत ने सेमीफाइनल में भारत के ही एचएस प्रणय को शिकस्‍त दी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, भारतीय प्‍लेयर्स में लंबे समय तक खेलने की क्षमता
  2. हम मानसिक रूप से मजबूत, लंबे मैच खेलने से नहीं डरते
  3. प्रणय को हराकर फाइनल में पहुंचे हैं किदांबी श्रीकांत
पेरिस: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में जगह बनाने के बाद कहा कि अब भारतीय प्‍लेयर्स फिटनेस के मामले में किसी से पीछे नहीं हैं. श्रीकांत ने कहा कि भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में शारीरिक रूप से अधिक मजबूत हैं.उनमें लंबे समय तक खेलने की क्षमता दूसरों से ज्यादा है. इस साल इंडोनेशिया, ऑस्ट्रेलिया और डेनमार्क ओपन में जीत दर्ज करने वाले श्रीकांत यहां सेमीफाइनल में हमवतन एचएस प्रणय को 14-21 21-19 21-18 से हराकर फाइनल में पहुंचे हैं.
 
यह भी पढ़ें:श्रीकांत की ऊंची छलांग,वर्ल्ड नंबर 4 बने, सिंधु नंबर 2 पर कायम

एक सत्र में पांच बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाले वे पहले भारतीय बने हैं. उन्होंने जीत का श्रेय इंडोनेशियाई कोच मुल्यो हानदोयो को देते हुये कहा, ‘अब हमारी मानसिकता ऐसी बन गई है कि हम लंबे मैच से नहीं डरते. इससे दूसरे खिलाड़ियों के मुकाबले हमारा पलड़ा भारी रहता है.

वीडियो: फिर नंबर वन बनना चाहती हैं साइना
उन्होंने कहा, ‘अगर आप चीनी खिलाड़ियों के खिलाफ खेलते हैं, तो आपको लंबे समय तक खेलने के लिए तैयार रहना होगा.अब हम इसके लिये तैयार हैं. मुझे लगता है कि हम शारीरिक रूप से किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा मजबूत हैं.’


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement