NDTV Khabar

बैडमिंटन : सुदीरमन कप के क्‍वार्टर फाइनल में चीन से होगा भारत का मुकाबला

सुदीरमन कप बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्‍वार्टर फाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला मजबूत चीनी टीम से होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैडमिंटन : सुदीरमन कप के क्‍वार्टर फाइनल में चीन से होगा भारत का मुकाबला

भारतीय टीम को क्‍वार्टर फाइनल में पीवी सिंधु से अच्‍छे प्रदर्शन की उम्‍मीद होगी (फाइल फोटो)

गोल्ड कोस्ट (ऑस्ट्रेलिया): भारतीय बैडमिंटन टीम ने मिश्रित टीम टूर्नामेंट सुदीरमन कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है, लेकिन उसके लिए आगे का सफर आसान नहीं होगा. सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उसे अब चीन को हराना होगा. ग्रुप दौर में दूसरे स्थान पर रहने वाली भारतीय टीम चीन के खिलाफ ग्रुप दौर से बेहतर खेल दिखाना चाहेगी. चीन ने इस टूर्नामेंट के 14 संस्करणों में से 10 पर कब्जा जमाया है.

ग्रुप दौर के पहले मैच में भारत के सभी दिग्गज पीवी सिंधु, साइना नेहवाल अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. डेनमार्क के खिलाफ सिंधु ही जीत हासिल करने में सफल रही थीं. अश्विनी पोनप्पा, किदाम्बी श्रीकांत, एन.सिक्की रेड्डी, मनु अत्री और बी. सुमिथ रेड्डी बुरी तरह से असफल रहे थे. दूसरे मैच में भारत ने हालांकि अच्छा प्रदर्शन किया था और मजबूत इंडोनेशिया को 4-1 से मात दी थी. इस मैच में सिर्फ पुरुष युगल के मुकाबले में सात्विकराज रेड्डी और चिराग सेट्टी की जोड़ी हार गई थी. भारत ने आखिरी बार 2011 में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी और चीन से हार गया था। इस बार भारत को चीन को हराना है तो अपने सभी मुकाबलों में पहले से कई बेहतर खेल दिखाना होगा.

टिप्पणियां
चीन की तरफ से कोर्ट पर लिन डैन, चेन लोंग सुन यु और चेन युफेई जैसे दिग्गज खिलाड़ी उतरेंगे.  चीनी टीम राउंड रोबिन दौर में 10 मुकाबलों में से सिर्फ एक मुकाबला ही हारी है. अगर आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो चीन का पलड़ा भारत पर भारी है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement