NDTV Khabar

डेनमार्क ओपन: भारत के एचएस प्रणय, के.श्रीकांत और साइना नेहवाल क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे

डेनमार्क ओपन में साइना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणय ने प्री-क्वार्टर फ़ाइनल की बाधा पार कर ली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डेनमार्क ओपन:  भारत के एचएस प्रणय, के.श्रीकांत और साइना नेहवाल क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे

क्वार्टर फ़ाइनल में एचएस प्रणय की टक्कर वर्ल्ड नंबर 1 सोन वान हो से होगी

खास बातें

  1. साइना ने थाइलैंड की खिलाड़ी को सीधे गेमों में हराया
  2. प्रणय ने ली चॉन्‍ग वेई को कड़े मुकाबले में दी शिकस्‍त
  3. दक्षिण कोरिया के जिन पर भारी पड़े किदांबी श्रीकांत
नई दिल्‍ली: डेनमार्क ओपन से हालांकि ओलिंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु पहले ही राउंड में बाहर हो गईं लेकिन तीन भारतीय स्टार्स ने अब भी जीत का सिलसिला बरक़रार रखा है. साइना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणय ने टूर्नामेंट की प्री-क्वार्टर फ़ाइनल की बाधा पार कर ली है.  डेनमार्क ओपन सुपर सीरीज़ के पहले ही राउंड में ओलिंपिक चैंपियन कैरोलिना मॉरिन को हराकर धमाका करने वाली साइना नेहवाल ने थाइलैंड की निचाओ जिन्दापोल को आसानी से 22-20, 21-13 से हरा दिया और क्वार्टर फ़ाइनल में जगह बना ली. केरल के एचएस प्रणय ने भी टूर्नामेंट में जीत का सफ़र बरक़रार रखा है. उन्‍होंने लगातार तीन ओलिंपिक्स के रजत पदक विजेता ली चॉन्ग वेई को 21-17,11-21, 21-19 से हरा दिया.

यह भी पढ़ें : सिंधु डेनमार्क ओपन से बाहर, साइना ने मारिन को हराया

टिप्पणियां
टूर्नामेंट में साइना का अगला मुक़ाबला वर्ल्ड नंबर 5 जापान की अकाने यामागुची से है. पूर्व जूनियर वर्ल्ड चैंपियन यामागुची और साइना के बीच हुए दो मैचों में बराबरी की टक्कर रही है. दोनों ने एक दूसरे के ख़िलाफ़ एक-एक मैच जीते हैं. उधर, पुरुष वर्ग के क्वार्टर फ़ाइनल में प्रणय की टक्कर वर्ल्ड नंबर 1 सोन वान हो से होगी. दोनों के बीच हुए 3 मुक़ाबलों में प्रणय को 1 मैच में जीत हासिल हुई है.

वीडियो: साइना नेहवाल ने पीएम मोदी को रैकेट गिफ्ट किया
भारतीय टॉप बैडमिंटन स्टार किदांबी श्रीकांत ने प्री-क्वार्टर फ़ाइनल मैच में दक्षिण कोरिया के जियॉन हियॉक जिन को 21-13, 8-21, 21-18  से हराकर आख़िरी 8 खिलाड़ियों में जगह बनाई. अगले राउंड में श्रीकांत की चुनौती मौजूदा वर्ल्ड नंबर 1, डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन  से होगी. एक्सेलसेन के ख़िलाफ़ 5 में से 2 मैच जीत चुके श्रीकांत उलटफेर का कारनामा करने में माहिर माने जाते हैं और भारतीय फ़ैन्स यहां भी उनसे वैसी ही उम्मीद लगाए बैठे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement